देश

हरियाणा के नतीजे जमीनी हकीकत के बिल्कुल विपरीत, जयराम रमेश बोले- हम हारे नहीं, हमें हरवाया गया

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं। हम तो यहां तक कहेंगे कि हमें यह स्वीकार नहीं हैं। तीन जिलों, हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से हमारे उम्मीदवार के बारे में लगातार शिकायतें आ रही हैं।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश
कांग्रेस नेता जयराम रमेश 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हमें नतीजे स्वीकार नहीं हैं। हम हारे नहीं हैं, हमें हरवाया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव परिणाम पूरी तरह से अप्रत्याशित और आश्चर्यजनक हैं। यह जमीनी हकीकत के बिल्कुल विपरीत हैं। रमेश ने कहा कि परिणाम हरियाणा के लोगों के सोच के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हमें कम से कम तीन जिलों में मतगणना प्रक्रिया और ईवीएम की कार्यप्रणाली पर बहुत गंभीर शिकायतें मिली हैं।

Published: undefined

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन पर पार्टी सांसद जयराम रमेश ने कहा, "...हरियाणा के बारे में हमें जो भी विश्लेषण करना होगा, हम जरूर करेंगे। लेकिन सबसे पहले हमें अलग-अलग जिलों से जो शिकायतें आ रही हैं, उन्हें चुनाव आयोग को भेजना होगा। हमने क्या किया, क्या नहीं किया, कहां गलती हुई, इसका विश्लेषण जरूर होगा। एक कमेटी भी बनाई जाएगी, कांग्रेस पार्टी में यही परंपरा रही है और सभी से बात करके विश्लेषण किया जाएगा। लेकिन अभी विश्लेषण का समय नहीं है। अभी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जीत हमसे छीन ली गई है, सिस्टम का दुरुपयोग किया गया है। लोगों की भावनाएं और सभी को लगा कि जमीनी हकीकत बदलाव के पक्ष में थी, लेकिन आज जो परिणाम आया है, उसमें वह झलकता नहीं है। इसका विश्लेषण जरूर होगा।"

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर चुनाव पर उन्होंने कहा, "मैं मानता हूं कि जम्मू में हमारा प्रदर्शन बेहतर होना चाहिए था। इसके कुछ कारण भी हैं, उस पर भी विचार-विमर्श और चर्चा होगी। लेकिन महाराष्ट्र में, मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पहले स्थान पर थी... जम्मू-कश्मीर में हमें उम्मीद है कि जल्द ही एनसी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी, एक साझा कार्यक्रम तैयार होगा और हम लोगों की उम्मीदों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे...।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं। हम तो यहां तक कहेंगे कि हमें यह स्वीकार नहीं हैं। तीन जिलों, हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से हमारे उम्मीदवार के बारे में लगातार शिकायतें आ रही हैं। शिकायत है कि कैसे कुछ मशीनों की बैटरियां जो 99% थीं उनमें हमें हारते हुए दिखाया गया और जिन मशीनों को छुआ तक नहीं गया, जिनकी बैटरियां 60-70% थीं उनमें हमारे उम्मीदवार को जीतते दिखाया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined