देश

Haryana Election Result: राकेश टिकैत का सवाल- BJP को जनता वोट नहीं दे रही, सीटें कहां से आ रही हैं?

राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी कैसे लोगों और पार्टियों को तोड़ती है, यह गणित उनके पास है। जब लोग आपस में बांटकर चुनाव लड़ते हैं, तो इसी तरह की स्थिति पैदा होती है। हमें नहीं लगता कि जनता ने उन्हें वोट दिया है, कुछ न कुछ घालमेल तो जरूर होगा।

राकेश टिकैत ने हरियाणा चुनाव परिणाम पर सवाल उठाए।
राकेश टिकैत ने हरियाणा चुनाव परिणाम पर सवाल उठाए। फोटोः IANS

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती मंगलवार को जारी है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बढ़त बनाई हुई है। इस बीच, किसान नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी की सफलता पर सवाल उठाए हैं।

Published: undefined

राकेश टिकैत ने कहा कि जितनी सीटें बीजेपी को मिल रही हैं, उतनी उम्मीद किसी को नहीं थी। जनता तो बीजेपी को वोट नहीं दे रही, तो फिर ये सीटें कहां से आ रही हैं? यह गणित का सवाल है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपने विरोधियों को अलग-अलग लड़वाकर चुनावी खेल खेलती है, जिससे परिणाम उनकी इच्छानुसार आते हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में किसान आंदोलन के दौरान सबसे अधिक लाठियां चलीं, कई किसानों ने अपनी जान गंवाई, उनकी शहादत हुई, इसके बाद भी रिजल्ट इस तरह के आते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी, किसानों और मजदूरों की समस्याएं हैं, लेकिन फिर भी बीजेपी के लिए सीटें आ रही हैं। यह हमारी समझ से परे है। यह पूरी तरह से राजनीतिक गणित है, और उन्होंने चेतावनी दी कि बीजेपी चुनाव को 'किसान बनाम अन्य' के रूप में खेल रही है, जिससे एक बड़ा खेल चल रहा है। यह बड़ा घपला है। यदि जनता वोट नहीं दे रही है, तो फिर ये वोट कहां से आ रहे हैं? यह एक गंभीर प्रश्न है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बीजेपी कैसे लोगों और पार्टियों को तोड़ती है, यह गणित उनके पास है। जब लोग आपस में बांटकर चुनाव लड़ते हैं, तो इसी तरह की स्थिति पैदा होती है। हमें नहीं लगता कि जनता ने उन्हें वोट दिया है, कुछ न कुछ घालमेल तो जरूर होगा। जैसे यहां समितियों के चुनाव हो रहे हैं, जहां पर परचे ही कैंसिल कर दिए जा रहे हैं। चुनाव जीतने के लिए सरकार के पास कई तरीके हैं, चाहे वो परचे कैंसिल करने के जरिए हो, ईवीएम में गड़बड़ी से हो, या फिर लोगों के बीच फूट डालकर हो। चुनाव जीतने के ये सभी तरीके इस सरकार को अच्छे से पता हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined