देश

'महाराष्ट्र में BJP के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं', फडणवीस ने इस्तीफे की कर डाली पेशकश

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सारी जिम्मेदारी एक लीडर के रूप में मेरे ऊपर थी। महाराष्ट्र में एक प्रकार से हार मिली है और सीटें कम हुई है। इसकी पूरी जिम्मेदारी मेरी है, मैं इसे स्वीकार करता हूं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं। रिजल्ट में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल चुका है। ऐसे में अब तीसरी बार एनडीए सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। 

इसी बीच महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। उन्होंने राज्य में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने बीजेपी हाईकमान से मांग की है कि उन्हें उनके पद से मुक्त किया जाए। ताकि वह पार्टी के लिए काम कर सकें।

Published: undefined

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सारी जिम्मेदारी एक लीडर के रूप में मेरे ऊपर थी। महाराष्ट्र में एक प्रकार से हार मिली है और सीटें कम हुई है। इसकी पूरी जिम्मेदारी मेरी है, मैं इसे स्वीकार करता हूं।

Published: undefined

फडणवीस ने आगे कहा कि कहां कमियां रह गई है उसे ठीक करने की कोशिश करूंगा। मैं भागने वाला आदमी नहीं हूं और जोरों से मैदान में उतरूंगा। हमारी पूरी पार्टी को साथ में लेकर हम नई रणनीति तैयार करेंगे। नई रणनीति करके हम लोग जनता के बीच जाएंगे। जनता का जो विश्वास है, उसे फिर हासिल करेंगे।

Published: undefined

महाराष्ट्र के लोकसभा चुनाव के नतीजों की बात करें तो, महाराष्ट्र की 48 सीटों में से कांग्रेस ने 13, बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) को भी 9 सीटों पर जीत प्राप्त हुई है। इसके अलावा शरद पवार के खेमे वाले एनसीपी को आठ, सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी को सात सीटों पर जीत मिली है। जबकि, अजित पवार को एक सीट और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी के खाते में आई।

पिछले लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी ने 23 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन, इस बार बीजेपी 9 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined