देश

'पीएम मोदी के चेहरे को रोजगार मेला के जरिए बचाने की हो रही कोशिश', कांग्रेस बोली- सबसे बड़े जुमले...

कांग्रेस के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री रोज़गार मेला एक नौटंकी है और एक विशाल अहंकार, भारी घमंड, असीम आत्म-मुग्धता और बेरोजगारी की गंभीर स्थिति के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने से इनकार का एक और सबूत है।"

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images Vishal Bhatnagar

प्रधानमंत्री रोजगार मेला को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि ये कवायद पीएम मोदी के चेहरे को बचाने के लिए हो रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन इसमें यह सरकार पूरी तरह विफल रही है, ऐसे में रोजगार मेला के जरिए पीएम मोदी के चेहरे को बचाने की कोशिश हो रही है।

Published: undefined

जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, "हर साल दो करोड़ नौकरियां पैदा करने के अपने भव्य वादे को पूरा करने में विफल रहने के बाद। नोटबंदी और खराब तरीके से डिजाइन किए गए जीएसटी लागू कर एमएसएमई क्षेत्र को नष्ट करने के बाद और एक गलत योजनाबद्ध औचक लॉकडाउन।

"नौ साल से अधिक समय तक आकांक्षी युवाओं की आशाओं को धोखा देने के बाद प्रधानमंत्री को चुनावी वर्ष में गर्मी महसूस हो रही है। अपनी गिरती छवि को बचाने के लिए वह सबसे बड़े जुमले में से एक - पीएम रोज़गार मेला - लेकर आए हैं।"

Published: undefined

सरकार पर निशाना साधते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा, "नौकरियां पहले से ही स्वीकृत पद हैं जो कुछ प्रशासनिक या वित्तीय कारणों से वर्षों से भरे नहीं गए हैं। पदोन्नति के मामले में भी बहुत बड़ी संख्या में नियुक्ति पत्र प्रधानमंत्री द्वारा दिए जा रहे हैं। मेला सरकारी क्षेत्र में रोजगार को वैयक्तिकृत करता है, मानो प्रधानमंत्री ज्यादातर नियमित नौकरी प्रस्तावों के लिए अकेले जिम्मेदार हैं।"

Published: undefined

उन्होंने यह भी कहा कि रोजगार सृजन आर्थिक विकास से होता है जो निवेश से प्रेरित होता है। कांग्रेस के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री रोज़गार मेला एक नौटंकी है और एक विशाल अहंकार, भारी घमंड, असीम आत्म-मुग्धता और बेरोजगारी की गंभीर स्थिति के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने से इनकार का एक और सबूत है।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सोमवार को रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों के लिए लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद आई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined