देश

NEET परीक्षा रद्द करने और धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग, वरुण चौधरी बोले- नहीं तो देश भर में आंदोलन करेगी NSUI

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई प्रेसिडेंट वरुण चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। हमारी मांग है कि परीक्षा को रद्द कर दोबारा कराई जाए।

फोटो: @nsui
फोटो: @nsui 

नीट में धांधली को लेकर सोमवार को राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर एनएसयूआई ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में भारी संख्या में छात्र और एनएसयूआई के कार्यकर्ता-पदाधिकारी शामिल हुए। छात्रों ने हाथों में तख्तियां लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने नीट को रद्द कर फिर से परीक्षा कराने और धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

Published: undefined

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई प्रेसिडेंट वरुण चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। हमारी मांग है कि परीक्षा को रद्द कर दोबारा कराई जाए। अगर पेपर दोबारा नहीं कराई जाती है तो एनएसयूआई पूरे देश में आंदोलन करेगी, जिसकी शुरुआत ओडिशा में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर से होगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि नीट के बच्चों का सपना तोड़ा गया है, पेपर बाजार में बेचा जा रहा है। मैंने पहले भी कहा था कि यह सिर्फ पैसे की मजबूरी है जिसके चलते धर्मेंद्र प्रधान परीक्षा को फिर से नहीं करा रहे हैं। जंतर-मंतर पर आज हमारा आंदोलन है, आगे हम संसद का घेराव करेंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आज संसद का पहला सत्र है, मैं एनडीए के सांसदों से कहना चाहूंगा कि जब आप अस्पतालों में इलाज के लिए जाएंगे तो आपको पूछना पड़ेगा कि ये डॉक्टर किस बैच के हैं। उस डॉक्टर से इलाज कराने में आपको डर लगेगा, देश के शिक्षा व्यवस्था को खराब मत करो, शर्म करो और नीट दोबारा कराओ। जब तक नीट दोबारा नहीं कराई जाती है, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि परीक्षा से पहले पेपर की खुलेआम बिक्री होती है। कोचिंग वाले कहते हैं कि हम परीक्षा से पहले आपको पेपर दे देंगे, इसलिए आप हमारे यहां से कोचिंग लें। पेपर लीक मामले में बिहार में जो एफआईआर हुई है वह एनडीए सरकार ने ही की है। इससे यह साबित होता है कि पेपर लीक हुआ है।

Published: undefined

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ऐसी क्या मजबूरी है कि नीट को दोबारा नहीं करा रहे हैं। इस मामले में सीबीआई दो से तीन दिन में जांच करे और नीट दोबारा कराई जाए, हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined