देश

अडानी मामले को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम रेवंत बोले- जेपीसी जांच की मांग पर बीआरएस अपना रुख स्पष्ट करे

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस को इस बात की चिंता नहीं है कि बीआरएस का बीजेपी में विलय होगा या नहीं, लेकिन केसीआर (के चंद्रशेखर राव) को सेबी मामले में अपने रुख का खुलासा करना चाहिए।

फोटो: PTI
फोटो: PTI -

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बृहस्पतिवार को मांग की कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडानी समूह की कथित धोखाधड़ी की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन पर अपना रुख स्पष्ट करें।

तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख रेड्डी ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों और पार्टी विधायकों के साथ सेबी प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडानी की कथित वित्तीय धोखाधड़ी की जेपीसी से जांच की मांग को लेकर यहां एक धरने में हिस्सा लिया।

Published: undefined

विरोध प्रदर्शन के दौरान रेड्डी ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर सवाल नहीं उठाने के लिए बीआरएस नेताओं पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी के खिलाफ लड़ने के बड़े-बड़े दावे करने वाले बीआरएस के नेताओं से पूछ रहा हूं : आपने अब तक क्या किया है? आपने अपनी आवाज क्यों नहीं उठाई?’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात की चिंता नहीं है कि बीआरएस का बीजेपी में विलय होगा या नहीं, लेकिन केसीआर (के चंद्रशेखर राव) को सेबी मामले में अपने रुख का खुलासा करना चाहिए।

Published: undefined

रेड्डी ने पूछा कि बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव इस मुद्दे पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं पूछ रहा हूं कि ‘ट्विटर किंग’ (केटीआर का जिक्र करते हुए) जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। यदि बीजेपी के साथ कोई समझ नहीं है, तो बीआरएस को जेपीसी (अडानी मुद्दे की जांच के लिए) की मांग पर अपना रुख प्रकट करना चाहिए।’’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले नेताओं में शामिल रहे।

Published: undefined

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत ‘‘सत्य की जीत होगी’’ के नारे लगाते हुए और तख्तियां लेकर ‘गन पार्क’ से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय तक रैली निकाली तथा बाद में ईडी कार्यालय परिसर के सामने धरने में भाग लिया।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सेबी अध्यक्ष के इस्तीफे और अडानी महाघोटाले की जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग करते हैं।’’

अमेरिकी संस्था ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ ने हाल में अपनी एक रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि सेबी की प्रमुख बुच और उनके पति की अडानी समूह से जुड़ी कथित अनियमितताओं में इस्तेमाल किए गए अस्पष्ट ‘विदेशी फंड’ में हिस्सेदारी थी। इस मामले को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को घेर रही है।

सेबी प्रमुख बुच और उनके पति ने एक संयुक्त बयान जारी कर हिंडनबर्ग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे पूरी तरह से बेबुनियाद बताया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined