देश

बीजेपी ने झारखंड के जल, जंगल और जमीन बेचे, इंडिया सरकार में गांव मजबूत बनेगा: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने रोजगार के सवाल पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरे देश के 50 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, लेकिन, वह अग्निवीर जैसे सेना भर्ती स्कीम लाकर युवाओं को बेरोजगार बना रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को रांची और गोड्डा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि अगर फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनी तो वह देश का संविधान बदल देगी। आरक्षण की व्यवस्था खत्म हो जाएगी। ये इसलिए 400 सीटें मांग रहे हैं।

Published: undefined

उन्होंने केंद्र की सरकार को बेरोजगारी और महंगाई के मोर्चे पर फेल बताया। प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के पहले मोदी सरकार ने हेमंत सोरेन को झूठे मामले में फंसाकर जेल भेज दिया। उन्हें लगा था कि इससे झारखंड में चुनाव आसानी से जीत जाएंगे, यहां का आदिवासी समाज ऐसा नहीं होने देगा। कल्पना सोरेन शेरनी की तरह उनकी बातें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने रोजगार के सवाल पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरे देश के 50 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, लेकिन, वह अग्निवीर जैसे सेना भर्ती स्कीम लाकर युवाओं को बेरोजगार बना रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर झारखंड के जल, जंगल और जमीन को बेचने का आरोप लगाया।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आती है तो गांव मजबूत बनेगा और मनरेगा को गांव-गांव में प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा। मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 400 रुपए होगी। महंगाई से निपटने के लिए गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में 8,500 रुपए हर माह डाले जाएंगे।

Published: undefined

उन्होंने केंद्र सरकार पर इलेक्टोरल बांड की स्कीम लाकर बीजेपी के लिए गलत तरीके से चंदा इकट्ठा करने का आरोप लगाया। प्रियंका गांधी ने कहा कि इन्होंने पूंजीपतियों और उद्योगपतियों का लाखों करोड़ का कर्जा माफ कर दिया, लेकिन किसी किसान को कोई राहत नहीं दी।

प्रियंका गांधी ने गोड्डा से कांग्रेस के प्रदीप यादव और रांची से यशस्विनी सहाय को विजय बनाने की अपील करते हुए दावा किया कि इस बार केंद्र में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined