अपराध

धनबाद में BJP सांसद के खिलाफ गवाही देने पर महिलाओं से मारपीट, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए जांच के आदेश

सांसद ढुल्लू महतो ने चिटाही गांव में रामराज मंदिर का निर्माण कराया है। मंदिर के पास की जमीन को लेकर आधा दर्जन किसानों और सांसद के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। जबरन जमीन कब्जा करने के मामले में गुरुवार को पीड़ित डोमन महतो कोर्ट में गवाही देने गए थे।

धनबाद में BJP सांसद के खिलाफ गवाही देने पर महिलाओं से मारपीट, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए जांच के आदेश
धनबाद में BJP सांसद के खिलाफ गवाही देने पर महिलाओं से मारपीट, सीएम हेमंत सोरेन ने दिए जांच के आदेश फोटोः IANS

झारखंड के धनबाद के बीजेपी सांसद ढुल्लू महतो के खिलाफ गवाही देने पर एक परिवार की तीन महिलाओं और एक बच्ची के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। इन सभी को गंभीर चोटें आई हैं और उनका इलाज धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा है। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और पीड़ित परिवार को सहायता उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

Published: undefined

सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में धनबाद के उपायुक्त और झारखंड पुलिस को निर्देशित किया है। मारपीट की घटना गुरुवार की है। इस संबंध में धनबाद के बरोरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिनके साथ मारपीट की गई है, उनमें चिटाही गांव के रैयत डोमन महतो की पत्नी और परिवार की दो अन्य महिलाएं और एक बच्ची शामिल है।

Published: undefined

बताया गया है कि सांसद ढुल्लू महतो ने चिटाही गांव में रामराज मंदिर का निर्माण कराया है। मंदिर के पास की जमीन को लेकर आधा दर्जन किसानों और सांसद के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसे लेकर पहले भी कई बार मारपीट हुई है और इस संबंध में केस भी दर्ज है। जबरन जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले में गुरुवार को एक रैयत डोमन महतो सांसद के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने गए थे।

Published: undefined

एफआईआर में बताया गया है कि सांसद ढुल्लू महतो के समर्थकों ने रैयत पर उनके खिलाफ गवाही नहीं देने का दबाव बनाया था। इससे इनकार करने की वजह से सांसद के 10 से 15 समर्थकों ने गुरुवार को रैयत के घर और खेत पर हमला कर दिया। आरोप है कि उन्होंने खेत में लगी फसलों को जेसीबी मशीन से रौंद दिया। इसका विरोध करने पर महिलाओं से मारपीट की गई। एफआईआर में बताया गया है कि हमलावरों की अगुवाई अजय गोराई कर रहा था। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। सांसद ढुल्लू महतो ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह बाहर हैं। लौटने के बाद ही इस बारे में कुछ बता पाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined