अपराध

यूपी के बदायूं में घर में घुसकर दो बच्चों की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या, पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया आरोपी

यह मामला बदायूं के थाना सिविल लाइंस इलाके के बाबा कॉलोनी का है। जहां दो सगे भाइयों की धारदार हथियार बेरहमी से हत्या कर दी गई। हमले तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के बदायूं में डबल मर्डर केस में पुलिस अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने आज सुबह शहर में फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस अधिकारियों ने बदायूं में मृतक बच्चों के घर का निरीक्षण भी किया। SSP बदायूं आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि कानून-व्यवस्था बिल्कुल सामान्य है। शहर में कोई दिक्कत नहीं है। जिले में हर जगह स्थिति सामान्य है। हम सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए हैं।

Published: undefined

यह मामला बदायूं के थाना सिविल लाइंस इलाके के बाबा कॉलोनी का है। मंगलवार देर शाम दो सगे भाइयों की धारदार हथियार बेरहमी से हत्या कर दी गई। हमले तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। इस बीच पुलिस ने घटना के आरोपी को एक मुठभेड़ में मार गिराया है।

बताया जा रहा है कि बाबा कॉलोनी में नाई की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने घर में घुसकर तीन सगे भाइयों आयुष, युवराज और आहान उर्फ हनी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें आयुष (12) और आहान उर्फ हनी (आठ) की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: undefined

बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया कि घटना के कुछ घंटों बाद साजिद (22) नाम के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। उन्होंने कहा, ''घटना के बाद दो बच्चों की नृशंस हत्या का अभियुक्त खून से लथपथ साजिद ऊर्फ जावेद मौके से भाग गया। हमारी टीम को जब पता चला और उसका पीछा किया तो वह शेखूपुर के जंगल में दिखाई दिया। वहां हमारी एसओजी और थाना पुलिस पीछा करती हुई पहुंची तो अभियुक्त ने पुलिस पर फायर किया और फिर पुलिस की जवाबी गोलीबारी में वह घायल हो गया और उसकी मृत्यु हो गई।”

आईजी ने बताया कि साजिद उर्फ जावेद पुत्र बाबू घटना का आरोपी था। खून से लथपथ भाग रहा था तो लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति खून से लथपथ भाग रहा है तो उसका पीछा किया गया। उन्होंने बताया कि घटना के कारणों का पता किया जा रहा है।

Published: undefined

इस बीच पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना रात करीब आठ बजे के आसपास हुई, जिसमें साजिद ऊर्फ जावेद नाम के व्यक्ति ने अपनी दुकान के सामने रहने वाले व्यक्ति के घर में जाकर उसके बच्चों पर हमला किया, जिसमें दो बच्चों के मौत हो गई और एक घायल है।

कुमार ने बताया कि घटना के बाद साजिद भागा और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए, उसकी घेराबंदी की। उसने पुलिस पर भी फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में घायल हुआ, बाद में उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि शुरुआत में स्थानीय लोग आक्रोशित थे लेकिन मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों ने मामला संभाल लिया। उन्होंने कहा कि घटना आपसी दुश्मनी के कारण हुई।

Published: undefined

इससे पहले आई जी ने कहा कि यह लेनदेन का मामला है अथवा कोई और रंजिश है, इसकी गहन जांच की जा रही है l उन्होंने बताया कि अभी परिवार दुखी है इसलिए उससे ज्यादा बात नहीं की जा रही है l

आईजी ने बताया कि आरोपी घर में गया और पहले बच्चों की दादी से मिला और उसके बाद उसने दूसरी मंजिल पर जाकर तीनों बच्चों पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना सिविल लाइंस थाने की मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना के बाद परिवार के सदस्यों और कुछ स्थानीय निवासियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की और एक मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इलाके में सुरक्षा तैनात करने का आदेश दिया है।

Published: undefined

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी इलाके में नाई की दुकान चलाता था और उसकी दुकान मृतक बच्चों के घर के काफी करीब स्थित है। पुलिस के अनुसार, थाना सिविल लाइंस के मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम दूर यह घटना घटित हुई है। इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और बाइक में तोड़फोड़ की, और दुकानें भी तोड़ी गईं। एसएसपी समेत पुलिस बल मौके पर मौजूद है और भीड़ को संभालने की कोशिश की जा रही है।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की जानकारी नहीं मिल पा रही है। फिलहाल दोनों मृत बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और घायल बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined