अपराध

मुजफ्फरनगर में तांत्रिक के कहने पर दो बच्चों की बलि से हड़कंप, महिला और उसकी मां गिरफ्तार

मृत बच्चे की चाची अंकिता को लगता था कि उसके ऊपर उसके ताऊ की लड़की कोमल का साया आता है। साया दूर करने के लिए वह अपनी मां रीना के साथ ग्राम चंदपुरी के रहने वाले तांत्रिक रामगोपाल के पास गई, जिसने साया दूर करने के लिए एक बच्चे की बलि देने के लिए कहा था।

मुजफ्फरनगर में तांत्रिक के कहने पर दो बच्चों की बलि, महिला और उसकी मां गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर में तांत्रिक के कहने पर दो बच्चों की बलि, महिला और उसकी मां गिरफ्तार फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में तंत्र क्रिया के चलते दो बच्चों की बलि दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तांत्रिक के कहने पर बच्चों की बलि देने वाली एक महिला और उसकी मां को गिरफ्तार किया है, जबकि तीसरा आरोपी तांत्रिक पुलिस की पकड़ से बाहर है। मुजफ्फरनगर के एसपी (सिटी) सत्यनारायण प्रजापत ने मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता में इस पूरी वारदात का खुलासा किया।

Published: undefined

एसपी सिटी ने बताया कि गत 17 मई को थाना खतौली कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव कैलावड़ा में 7 वर्षीय एक बच्चे केशव का शव उसी के घर में पड़ा मिला। पुलिस ने मृत बच्चे के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। इस मामले में मृत बच्चे के शव के पास तंत्र क्रिया से संबंधित कुछ चीजें मिली थीं, जिसके आधार पर पुलिस ने मृत बच्चे की चाची से पूछताछ शुरू की तो उसने सबकुछ बता दिया।

Published: undefined

एसपी ने कहा कि मृत बच्चे की चाची अंकिता ने पुलिस को बताया कि उसे महसूस हुआ कि उसके ऊपर उसके ताऊ की लड़की कोमल का साया आता है। कोमल की मौत करीब डेढ़ वर्ष पहले जहर खाने से हुई थी। साया दूर करने के लिए उसने अपनी मां रीना के साथ ग्राम चंदपुरी के रहने वाले तांत्रिक रामगोपाल के पास गई। तांत्रिक ने साया दूर करने के लिए एक बच्चे की बलि देने के लिए कहा था। अंकिता ने तांत्रिक और अपनी मां के कहने पर 17 मई को नीचे के कमरे में अकेला देखकर केशव को पकड़कर पीछे के कमरे में ले गई। वहां उसने एक पुराने दुपट्टे से गला दबाकर केशव की हत्या कर दी।

Published: undefined

किसी को उस पर शक ना हो, इसलिए उसने हत्या करने के बाद एक कागज के टुकड़े पर लाल रंग से लिखकर छत पर डाल दिया था, जिससे घरवालों को लगे कि यह किसी ऊपरी साये का काम है। उन्‍होंने कहा कि अंकिता ने पहले भी लाल रंग से लिखा हुआ कागज घर पर डाला था, जिससे घरवालों को लगे कि घर पर किसी भूत-प्रेत का साया है। आरोपी महिला ने लगभग एक माह पूर्व भी इसी घर में एक छोटे बच्‍चे की हत्या कर दी थी। परिजनों ने बीमारी से मौत समझ कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था, मगर पूछताछ में आरोपी महिला ने उस बच्‍चे की हत्या करना भी कबूल कर लिया है।

Published: undefined

इस तरह पुलिस ने दो बच्चों की हत्या की घटना का खुलासा किया है, जो तंत्र क्रिया के चलते की गई थी। इस घटना में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तांत्रिक अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस ने गिरफ्तार महिलाओं के कब्जे से से दो कागज के टुकड़े, जिन पर लाल रंग से लिखा हुआ है, हत्‍या में इस्‍तेमाल किया गया दुपट्टा और तांत्रिक क्रियाओं का सामान आदि बरामद किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined