अपराध

बिहार के बेगूसराय में मुठभेड़ में इनामी अपराधी ढेर, SHO और सिपाही को लगी गोली, कार्बाइन बरामद

एसपी ने बताया कि एसएचओ मटिहानी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने जब बटोहिया को बाहर आने को कहा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कारवाई में बटोहिया को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। घर की तलाशी में कार्बाइन, पिस्टल और भारी संख्या में कारतूस बरामद हुआ है।

बिहार के बेगूसराय में मुठभेड़ में इनामी अपराधी ढेर
बिहार के बेगूसराय में मुठभेड़ में इनामी अपराधी ढेर फोटोः ANI

बिहार के बेगूसराय जिले के सिंघौल थाना क्षेत्र में गुरुवार को 50 हजार के इनामी बदमाश विवेक कुमार उर्फ बटोहिया को जिला पुलिस और एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। अपराधियों की फायरिंग में मटिहानी के एसएचओ और एक सिपाही को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने बटोही के दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है।

Published: undefined

एसपी ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ को सूचना मिली थी कि एक अपराधी बटोहिया उर्फ विवेक जो कई हत्याएं कर चुका है वे अपने कुछ साथियों के साथ आकाशपुर में छिपा है। इसी सूचना के आधार पर जिला पुलिस और एसटीएफ ने टीम बनाकर गांव को घेरकर विवेक की तलाशी प्रारंभ कर दी। एसएचओ मटिहानी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने जब उसको बाहर आने को कहा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी।

Published: undefined

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधियों की फायरिंग पर पुलिस ने भी जवाबी कारवाई की, जिसमें बटोहिया को गोली लग गई। बाद में इलाज के क्रम में उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से बटोहिया के दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से कार्बाइन, पिस्टल और भारी संख्या में कारतूस बरामद हुआ है। घायल पुलिसकर्मी खतरे से बाहर हैं। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

Published: undefined

अपराधी विवेक कुमार उर्फ बटोहिया पर मटिहानी थाना क्षेत्र के रहने वाले विजय कुमार सिंह एवं उनके पुत्र कुणाल कुमार ढिल्लो की हत्या करने का आरोप था। हाल ही में सिंघौल थानान्तर्गत राजापुर के रहने वाले छोटु मास्टर के घर पर रंगदारी के लिए गोलीबारी करने का आरोप भी उस पर लगा था। बटोहिया पर सिंघौल और मटिहानी के साथ नयागॉव थाना (बेगूसराय ) में हत्या, अपहरण और आर्म्स एक्ट के 6 कांड दर्ज हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined