अपराध

ओडिशा में लॉकडाउन के दौरान नाबालिग से गैंगरेप का मामला उजागर, पुलिस और मीडियाकर्मियों पर आरोप

पीड़िता की मां ने 30 अगस्त को महिला पुलिस स्टेशन में यह आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया कि उसकी नाबालिग लड़की के साथ मार्च और अप्रैल में रेप किया गया। महिला ने कहा कि इस मामले में दो पुलिसकर्मी, इलेक्ट्रानिक मीडिया के दो लोग और दो सुरक्षाकर्मी शामिल रहे हैं।

फोटोः सांकेतिक
फोटोः सांकेतिक 

कोरोना संकट के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के शुरुआत में ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सात लोगों द्वारा एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस मामले में हैरान करने वाली बात ये है कि आरोपियों में तीन पुलिसकर्मी और इलेक्ट्रानिक मीडिया के दो लोग भी शामिल हैं। भुवनेश्वर पुलिस ने यह जानकारी देते हुए एफआईआर की पुष्टि की है।

Published: undefined

यह मामला तब सामने आया जब लड़की की मां ने हाल ही में महिला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराया। राजधानी भुवनेश्वर के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) उमाशंकर दास ने कहा कि पीड़ित लड़की की मां ने 30 अगस्त को महिला पुलिस स्टेशन में सामूहिक दुष्कर्म को लेकर एफआईआर दर्ज कराया है, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Published: undefined

भुवनेश्वर के डीसीपी ने कहा, "30 अगस्त को एक महिला ने महिला पुलिस स्टेशन में यह आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है कि उसकी नाबालिग लड़की के साथ मार्च और अप्रैल में दुष्कर्म किया गया। इसी आधार पर कई धाराओं और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।"
अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि इस मामले में दो पुलिसकर्मी और इलेक्ट्रानिक मीडिया के दो लोग तथा दो सुरक्षाकर्मी शामिल रहे हैं।

Published: undefined

डीसीपी ने बताया कि जांच से पता चला है कि लड़की ने भी अपने बयान में घटना में एक पुलिसकर्मी और उसके दो सहयोगियों के इस कुकृत्य में शामिल होने की बात कही है। डीसीपी ने कहा कि यह मामला महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की जांच करने वाले विभाग को सौंप दिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined