अपराध

गुरुग्राम में खुद को PMO अधिकारी का रिश्तेदार बताने वाला गिरफ्तार, एसएचओ को दे रहा था धमकी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सत्यप्रकाश आर्य उर्फ सिद्धार्थ के रूप में हुई है। पुलिस ने आर्य को सेक्टर-58 गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक 30 वर्षीय व्यक्ति को सोमवार को कथित तौर पर खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक अधिकारी का रिश्तेदार बताकर अभद्र टिप्पणी करने और एक थाना प्रभारी को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सत्यप्रकाश आर्य उर्फ सिद्धार्थ के रूप में हुई है।

Published: undefined

पुलिस ने आर्य को सेक्टर-58 गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गुरुग्राम के सेक्टर-65 थाना के एसएचओ सुधीर कुमार को शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात उनके आधिकारिक मोबाइल नंबर पर एक फोन कॉल आया और फोन करने वाले ने खुद को पीएमओ के एक उच्च अधिकारी का रिश्तेदार बताया और पूछा उसे सेक्टर-65 थाना क्षेत्र स्थित ब्योब (अगाथा) में नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा।

Published: undefined

इस पर एसएचओ ने आरोपी को ब्योब के परिसर में मुफ्त प्रवेश दिलाने में मदद करने से इनकार कर दिया। इसके बाद कॉल करने वाले ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नाम पर एसएचओ पर दबाव बनाना शुरू कर दिया और कहा कि वह पीएमओ में तैनात एक उच्च अधिकारी का रिश्तेदार है और एसएचओ से अभद्रता करते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

Published: undefined

इसके बाद आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर-65, गुरुग्राम में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। गुरुग्राम के एसीपी (क्राइम) प्रीत पाल सांगवान ने कहा कि जांच के दौरान, एसएचओ ने आरोपी को पकड़ लिया, जिसने पुलिस को बताया कि वह गुरुग्राम के सेक्टर-18 स्थित एक निजी कंपनी में टेलीकॉलर के रूप में काम करता है। वह अपने साथियों के साथ गुरुग्राम के सेक्टर-65 थाना क्षेत्र स्थित ब्योब गया था और बिना कोई प्रवेश शुल्क चुकाए बार में घुसकर उक्त अपराध को अंजाम दिया था।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि आरोपी ने अपनी पहचान छिपाने के लिए फर्जी नाम से अपना परिचय भी दिया था। यह भी पता चला कि आरोपी द्वारा पीएमओ में जिस अधिकारी का नाम लिया गया था वह फर्जी पाया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी के कब्जे से अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined