अपराध

कर्नाटकः पॉक्सो केस में BJP नेता येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, CID ने दायर किया आरोप पत्र

यह मामला 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था, जिसने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा ने इस साल दो फरवरी को बेंगलुरु के डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर एक बैठक के दौरान उसकी बेटी से छेड़छाड़ की थी।

पॉक्सो केस में BJP नेता येदियुरप्पा के खिलाफ CID ने दायर किया आरोप पत्र
पॉक्सो केस में BJP नेता येदियुरप्पा के खिलाफ CID ने दायर किया आरोप पत्र फोटोः IANS

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा पर लगे नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने गुरुवार को पॉक्सो मामलों की एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर कर दिया। आरोप पत्र दायर होने के बाद बीजेपी नेता येदियुरप्पा की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है।

Published: undefined

यह मामला 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था, जिसने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा ने इस साल दो फरवरी को बेंगलुरु के डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर एक बैठक के दौरान उसकी बेटी से छेड़छाड़ की थी। येदियुरप्पा ने आरोप से इनकार किया था और कहा था कि "लोग मेरे खिलाफ साजिश रचने वालों को सबक सिखाएंगे।"

Published: undefined

मामला सामने आने के बाद इस साल मार्च में सदाशिवनगर पुलिस ने बीजेपी के दिग्गज नेता के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था, जिसके बाद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने एक आदेश जारी कर मामला विस्तृत जांच के लिए सीआईडी ​​को भेज दिया था। सीआईडी ने मामले के संबंध में 17 जून को करीब तीन घंटे तक येदियुरप्पा से पूछताछ की थी।

Published: undefined

येदियुरप्पा पर आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की पिछले महीने फेफड़ों के कैंसर के कारण एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। जिसके बाद पीड़िता के भाई ने बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद येदियुरप्पा के खिलाफ वारंट जारी हुआ था। लेकिन कर्नाटक हाईकोर्ट ने आदेश पारित कर सीआईडी को मामले में येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने से रोक दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined