अपराध

ओडिशा के पुलिस स्टेशन में सेना अधिकारी की मंगेतर के साथ क्रूरता की हदें पार! रेप की धमकी दी, हाथ-पैर बांधकर पीटा...

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने थाने में सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर से पहले बदसलूकी की, इसके बाद लॉकअप में बंद कर दिया। जब पीड़ित महिला ने इसका विरोध किया तो हाथ-पैर बांधकर उनके साथ मारपीट की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओडिशा के भुवनेश्वर में भरतपुर पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। थाने में एक सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर ने मारपीट के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि पाड़ित महिला सेना अधिकारी के साथ रोड रेज मामले की शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची थी।

यह मामला 15 सितंबर का है। पीड़ित महिला ने बताया कि रात करीब 1 बजे मैं अपना रेस्टोरेंट बंद करके सेना आधिकारी  के साथ साथ घर लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में कुछ युवकों ने मेरा रास्ता रोकने की कोशिश की और छेड़छाड़ करने लगे। पीड़िता ने बताया कि शिकायत करने और मदद मांगने के लिए वह भरतपुर थाने पहुंची थी।

Published: undefined

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने थाने में सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर से पहले बदसलूकी की, इसके बाद लॉकअप में बंद कर दिया। जब पीड़ित महिला ने इसका विरोध किया तो हाथ-पैर बांधकर उनके साथ मारपीट की गई। पीड़ित महिला ने बताया कि एक पुरुष अधिकारी ने उनके अंडरगार्मेंट उतारे। यही नहीं इसके बाद अधिकारी ने उनकी छाती पर लातें मारीं। थाने में जब इंस्पेक्टर-इन-चार्ज पहुंचा तो उसने पीड़ित की पैंट नीचे कर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और अश्लील बातें कीं। पीड़ित महिला ने पुलिसकर्मी पर रेप की धमकी देने का आरोप भी लगाया है।

पीड़िता के मुताबिक, जब उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की तो वहां सिविल ड्रेस में मौजूद एक महिला पुलिसकर्मी उनसे गाली-गलौज करने लगी। कुछ ही देर बाद एक पेट्रोलिंग गाड़ी से कुछ और पुलिसकर्मी थाने पहुंचे। उन्होंने उन्होंने सेना अधिकारी को लॉकअप में बंद कर दिया। पीड़िता ने बताया कि जब मैंने कहा कि वे सेना अधिकारी को हिरासत में नहीं रख सकते, यह गैरकानूनी है, तो दो महिला पुलिसकर्मियों ने मेरे बाल पकड़ लिए जोर-जोर से मारने लगीं। पीड़िता ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी ने मेरी गर्दन पकड़ने की कोशिश की तो मैंने उसके हाथ पर काट लिया। इसके बाद उन्होंने मेरी जैकेट से मेरे हाथ बांध दिए। एक लेडी कॉन्स्टेबल के स्कार्फ से मेरे पैर बांध दिए।

Published: undefined

सेना अधिकारी ने बताया कि 4 पुलिसवालों ने मुझे घसीटा मुझे घसीटते हुए एक सेल में ले गए। वहां उन्होंने मेरी पैंट उतार दी और सारा सामान ले लिया। मुझे अवैध रूप से सेल के अंदर बंद रखा। इस दौरान महिला पुलिस अधिकारियों ने मेरी मंगेतर के साथ मारपीट की।

पूरे मामले में भरतपुर पुलिस का भी बयान आया है। पुलिस ने बताया कि सेना अधिकारी ने और उनकी मंगेतर नशे में थे। उन्होंने 15 सितंबर की रात भरतपुर पुलिस स्टेशन पहुंचकर तोड़फोड़ की। कंप्यूटर और फर्नीचर को तोड़ा। ऑन-ड्यूटी अफसरों से मारपीट भी की। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined