क्रिकेट

CWC 2023: जीत के छक्के के साथ Points Table में फिर टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानें अन्य टीमों का हाल

भारतीय टीम लगभग सेमीफाइनल के करीब पहुंच गई है। भारत ने अबतक अपने 6 मैच में 6 मैच जीत लिए हैं और प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वर्ल्ड कप के 29वें मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर आ गए हैं। आपको बता दें, भारत ने लगातार 6 मैच में 6 जीत हासिल करने में सफलता पाई है। अब भारतीय टीम लगभग सेमीफाइनल के करीब पहुंच गई है। भारत ने अबतक अपने 6 मैच में 6 मैच जीत लिए हैं और प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है। वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी टीम है जिसने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा नंबर 3 पर इस समय न्यूजीलैंड की टीम है तो वहीं नंबर 4 पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूद हैं।

Published: undefined

प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका के 5 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं। पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पाकिस्तान है। पाकिस्तान के 6 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं। इसके अलावा, अफगानिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। अफगानिस्तान के 5 मैच में दो जीत के साथ 4 अंक है। दूसरी और विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में क्रमशः आठवें, नवें और दसवें नंबर पर नीदरलैंड, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीम है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

इस समय नंबर 3 पर न्यूजीलैंड है और नंबर 4 पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। ऐसे में अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच नंबर 3 और नंबर 4 पर बने रहने की जंग है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को 3-3 और मैच खेलने हैं। ऐसे में दोनों टीमों को अपने आने वाले मैचों को जीतने की कोशिश करनी होगी। यदि यहां से उन्हें एक या दो मैचों में हार मिलती है तो उनका समीकरण बिगड़ सकता है।

आपको बता दें, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को इंडिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को भारत ने 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑल आउट कर दिया। टीम इंडिया इस जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज हो गई है। वहीं, इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल की दौर से बाहर हो चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined