क्रिकेट

CWC 2023: विश्व कप के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों को मिला वीजा, भारत-पाक मैच कवर करने आएंगे अहमदाबाद!

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची के कई पत्रकारों को वीज़ा एजेंसी से पुष्टि मिल गई है और उनके मैच के दिन पहुंचने की उम्मीद है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS  

14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को कवर करने के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों को वीजा मिल गया है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची के कई पत्रकारों को वीज़ा एजेंसी से पुष्टि मिल गई है और उनके मैच के दिन पहुंचने की उम्मीद है। भारत में क्रिकेट दिग्गजों के बीच महामुकाबला देखने के लिए लगभग 60 पाकिस्तानी पत्रकार तैयार हैं।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तान के विदेश सचिव साइरस सज्जाद काजी से मुलाकात की और मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप को कवर करने के लिए पत्रकारों के वीजा में देरी पर "गंभीर चिंता" जताई।

Published: undefined

अध्यक्ष ने विदेश सचिव से नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग कार्यालय के माध्यम से इस मुद्दे को भारत के गृह मंत्रालय के साथ उठाने का भी अनुरोध किया। पीसीबी ने "भारतीय मीडिया में रिपोर्ट किए जा रहे सुरक्षा खतरों को गंभीरता से लिया है और सरकार से भारत में खिलाड़ियों की सुरक्षा का मूल्यांकन करने का अनुरोध किया है।"

हालांकि, आईसीसी ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस कार्यक्रम के कवरेज के लिए आईसीसी से मान्यता प्राप्त पाकिस्तान के 60 पत्रकारों के लिए वीजा पर जोर देने के लिए बीसीसीआई के साथ काम कर रहा है।

Published: undefined

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर-4 चरण का मुकाबला खेला गया था। मुकाबले में भारतीय टीम ने 228 रनों से जीत दर्ज की थी। भारत के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने शतक जड़ा था। वहीं गेंदबाज़ी में स्पिनर कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए थे। वहीं 2019 के विश्व कप में खेले गए मुकाबले में भी भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। ऐसे में फैंस इस बार भी दोनों के बीच मुकाबला देखने के लिए काफी उत्साहित हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined