क्रिकेट

CWC 2023: इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देगी श्रीलंका? जानें किस टीम का पलड़ा भारी, क्या कहते हैं आंकड़े

इंग्लैंड और श्रीलंका ने वनडे क्रिकेट में अब तक कुल 78 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इंग्लैंड ने 38 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि श्रीलंका ने 36 मैचों में जीत हासिल की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 25वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड टीम की वर्ल्ड कप शुरुआत काफी खराब गई है। टीम अपना पिछला मैच भी हारकर आ रही है। जबकि श्रीलंका अपना पिछला मैच जीतकर आ रही है। इंग्लैंड ने अपने चार मैचों में सिर्फ एक मैच जीता है।

टीम ने न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेली है। टीम को बांग्लादेश के खिलाफ इकलौती जीत मिली थी। वहीं श्रीलंका की बात करें तो टीम ने भी अपने शुरुआती चार मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की है। टीम को अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

Published: undefined

हेड टू हेड

दोनों टीमों के हेड टू हेड की बात करें तो इंग्लैंड और श्रीलंका ने वनडे क्रिकेट में अब तक कुल 78 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इंग्लैंड ने 38 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि श्रीलंका ने 36 मैचों में जीत हासिल की है। दोनों के बीच 3 मुकाबले बेनतीजे और 1 मैच टाई रहा है। हालांकि दोनों टीमों के बीच आंकड़े लगभग बराबर ही है। वनडे में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती है। इस बार भी इंग्लैंड बनाम श्रीलंकता मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो, इंग्लैंड टीम 4 मैचों में एक जीत के साथ 8वें स्थान पर हैं। वहीं श्रीलंका भी एक जीत के साथ 7वें स्थान पर हैं।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बैटर्स इसका जमकर फायदा उठाते हैं। यहां अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। चिन्नास्वामी में चौकों-छक्कों की खूब बारिश होती है। बाउंड्री छोटी होने का भी बल्लेबाजों को फायदा मिलता है।

वहीं स्पिनर्स को इस पिच से थोड़ी मदद मिलती है। शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाज भी अपना जलवा दिखा सकते हैं। अब तक इस मैदान में कुल 39 वनडे खेले गए हैं, जिसमें से 15 मैच पहले बैटिंग और 20 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। ऐसे में यहां जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह पहले गेंदबाजी करने को देखेगा। बेंगलुरु में पहली पारी का औसत स्कोर 235 तो दूसरी पारी का 218 है।

Published: undefined

दोनों टीमें

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, ब्रायडन कार्स, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

श्रीलंका: कुसाल मेंडिस (कप्तान), कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरित असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, डुनिथ वेलालागे, कासुन रजिता, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंता और चमिका करुणारत्ने।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined