क्रिकेट

World Cup 2023: गिल की सेहत को लेकर कप्तान रोहित ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- उन्हें अभी तक...

चेन्नई में टीम के उतरने के बाद से गिल ने स्टेडियम में भारत के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया और शुक्रवार को यह सामने आया कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज संभवत: तेज बुखार के कारण बीमार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम एक मुश्किल में फंस गई है। दरअसल उसके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बीमार पड़ गए हैं। टीम इंडिया कल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाली है। ऐसे में गिल के पास बीमारी से उबरने के लिए ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के उद्घाटन मैच से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बीमारी से उबरने का हर मौका देगी। दाएं हाथ के खिलाड़ी को अभी भी हाई-ऑक्टेन मुकाबले से बाहर नहीं किया गया है।

चेन्नई में टीम के उतरने के बाद से गिल ने स्टेडियम में भारत के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया और शुक्रवार को यह सामने आया कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज संभवत: तेज बुखार के कारण बीमार है।

Published: undefined

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा, “हर कोई फिट है, लेकिन गिल सौ प्रतिशत नहीं हैं। वह बीमार हैं, लेकिन चोट की कोई चिंता नहीं है। उनकी तबीयत ठीक नहीं है, हम दैनिक आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं। हम उसे उबरने का हर मौका देंगे और देखेंगे कि वह कैसा महसूस करता है क्योंकि उसे बाहर नहीं किया गया है।'' 

गिल शीर्ष पर भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और वर्तमान में इस साल वनडे में रन-स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं, उन्होंने 20 मैचों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बनाए हैं।

Published: undefined

रोहित ने कहा, “मैं उसके लिए महसूस करता हूं, और सबसे पहले एक इंसान होने के नाते, मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए। कप्तान के तौर पर यह नहीं सोच रहा कि मैं चाहता हूं कि गिल खेलें; मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए क्योंकि किसी को भी बीमार होना पसंद नहीं है।' लेकिन मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाएं.' वह एक युवा लड़का है, उसका शरीर फिट है और वह जल्दी ठीक हो जाएगा। ”

अगर गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार का मैच नहीं खेल पाते हैं, तो जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन शीर्ष पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करने के विकल्प के रूप में उभरेंगे। .

Published: undefined

एक अन्य विकल्प विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल हैं, जो इस प्रारूप में भारत के लिए मध्यक्रम के मुख्य आधार रहे हैं। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मेडिकल टीम मैच के दिन गिल की भागीदारी पर फैसला करेगी, साथ ही अंतिम समय में निर्णय लेने का संकेत भी दिया था।

1983 और 2011 में ट्रॉफी जीतने के बाद भारत तीसरे पुरुष एकदिवसीय विश्व कप खिताब का दावा करना चाहता है। टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में 1987, 1996 और 2011 में पिछले तीन मौकों पर सह-मेजबान होने के बाद भारत इस आयोजन का एकमात्र मेजबान होगा। .

रोहित ने निष्कर्ष निकाला, “मूड काफी अच्छा है जैसा कि हर बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले होता है। हम इस टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छी तैयारी के साथ आये हैं। इसलिए, कौशल के मामले में हम काफी आश्वस्त हैं और मैच का इंतजार कर रहे हैं। '' 

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined