क्रिकेट

World Cup 2023: इंग्लैंड पर अफगानिस्तान की बड़ी जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा उलटफेर, देखें टीमों का हाल

प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर फिलहाल भारत है। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड औऱ तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विश्वकप 2023 में रविवार को इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच बड़ा उलटफेर वाला मुकाबला खेला गया। जिसमें प्वाइंट्स टेबल पर सबसे आखिरी पायदान पर रह रही अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने लगातार 14 मैच हारने के बाद वर्ल्ड कप में पहली जीत दर्ज की। यही नहीं अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर भी कर दिया है।

Published: undefined

इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगा ली है। तीन मैचों में 2 हार और एक जीत के साथ दो अंक लेकर अफगानिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में 6ठे स्थान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान का नेट रन रेट -0।652 हैं। जबकि अफगानिस्तान से हारकर इंग्लैंड की टीम 3 मैचों में केवल एक जीत के बाद दो अंक लेकर 5वें नंबर पर पहुंच गई है। इंग्लैंड का नेट रन रेट -0।084। रविवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 284 रन का स्कोर बनाया, फिर इंग्लैंड को 40।3 ओवर में 215 रन पर ढेर कर दिया और वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा उलटफेर किया।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया को अपने दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के कोई भी प्वाइंट्स नहीं हैं और उसका नेट रन रेट भी -1.846 है. ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में भारत ने 6 विकेट से हराया था, तो दूसरे मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका ने 134 रन से रौंद डाला था।

प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर फिलहाल भारत है। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड औऱ तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined