क्रिकेट

वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर! ट्रेविस हेड के खेलने पर संशय के बादल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक तगड़ा झटका लगा है। स्टार ओपनर ट्रेविस हेड चोटिल हो गए हैं। उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

ऑस्ट्रेलिया इस बात को लेकर चिंतित है कि बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड अपने बाएं हाथ में फ्रैक्चर के बाद आगामी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खेलने के लिए समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं।

शुक्रवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच के दौरान तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी की गेंद को खींचने की कोशिश में हेड को चोटिल होकर रिटायर हर्ट होना पड़ा और मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने खेल खत्म होने के बाद इसकी पुष्टि की, जहां ऑस्ट्रेलिया 164 रनों से हार गया था। हेड को मेगा इवेंट से 22 दिन दूर फ्रैक्चर हो गया।

Published: undefined

"यह एक निश्चित फ्रैक्चर है। इसके लिए किस प्रकार की समय-सीमा दी गई है, इसका आकलन कल किया जाएगा। मुझे लगता है कि इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए वह कल और अधिक स्कैन के लिए जाएंगे, फिर हम काम करेंगे।" 

मैकडोनाल्ड के हवाले से कहा गया है, "मैं कोई मेडिकल व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह उंगली से थोड़ा ऊपर है...यह हाथ में कहीं जोड़ में है। विश्व कप तेजी से नजदीक आ रहा है और हम इन्तजार कर रहे हैं।" 

Published: undefined

हेड, जो इस साल ओवल में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से जीत दर्ज की थी, को वनडे विश्व कप के लिए प्रारंभिक 15-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है।

अब 29 वर्षीय हेड को 8 अक्टूबर को चेन्नई में मेजबान भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच के लिए फिट होने के लिए कड़ी मेहनत का सामना करना पड़ रहा है। यदि हेड को बाहर कर दिया जाता है, तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए मार्नस लाबुशेन और टिम डेविड हैं। 

विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों को टूर्नामेंट के लिए अपनी अंतिम 15-खिलाड़ियों की टीम आईसीसी को सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय है और उस तारीख के बाद ही कार्यक्रम आयोजकों की अनुमति से बदलाव किए जा सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined