क्रिकेट

T20I Rankings: अभिषेक ने T20 रैंकिंग में भी मचाया तहलका, ऋतुराज गायकवाड़ ने की टॉप 10 में एंट्री

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के नए अपडेट के अनुसार टॉप-10 में जगह बना ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में चल रहे जिम्बाब्वे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बड़ा फायदा हुआ है। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के नए अपडेट के अनुसार टॉप-10 में जगह बना ली है।

वहीं, अभिषेक शर्मा की भी आईसीसी रैंकिंग में एंट्री हो गई है और वह 75वें स्थान पर आ गए हैं। रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे पर दूसरे टी20 में भारत की 100 रनों की व्यापक जीत में गायकवाड़ ने 47 गेंदों पर नाबाद 77 रनों की पारी खेलने के बाद यह बड़ा बदलाव आया है।

Published: undefined

नतीजतन, गायकवाड़ रैंकिंग सूची में 13 पायदान ऊपर उठकर 20वें से सातवें स्थान पर पहुंच गए, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड शीर्ष पर हैं। उनके भारतीय टीम के साथी रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा ने भी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है।

पिछले महीने भारत के विजयी टी20 विश्व कप अभियान में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रिंकू दूसरे टी20 मैच में 22 गेंदों पर 48 रन की आक्रामक पारी की बदौलत चार पायदान की छलांग लगाकर 39वें स्थान पर पहुंच गए। दूसरी ओर, भारत के लिए अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक दूसरे मैच में सिर्फ 47 गेंदों पर शानदार 100 रन बनाकर 75वें स्थान पर पहुंच गए।

Published: undefined

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों में छह विकेट लेने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई गेंदबाजों की रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग के मामले में श्रीलंका के लेग-स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या दूसरे स्थान पर वापस आ गए हैं। भारत के ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने पहले मैच में 27 रन की तेज पारी और जिम्बाब्वे में दो मैचों में तीन विकेट लेने के दम पर शीर्ष 50 में जगह बनाई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined