क्रिकेट

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन के वर्ल्ड कप खेलने पर सस्पेंस बरकरार, 2 हफ्ते में साबित करनी होगी फिटनेस

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपने कप्तान केन विलियमसन को भरपूर समय देना चाहती है। टीम ने विलियमसन को फिटनेस साबित करने के लिए दो सप्ताह का और समय दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप-2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। इसके लिए सभी टीमों को 5 सितंबर तक अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान करना होगा। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम अपने कप्तान केन विलियमसन को लेकर काफी परेशान है, जो इस साल आईपीएल में लगी चोट के कारण काफी समय से खेल से दूर हैं और अब भी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं।

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपने कप्तान केन विलियमसन को भरपूर समय देना चाहती है। टीम ने विलियमसन को फिटनेस साबित करने के लिए दो सप्ताह का और समय दिया है। केन विलियमसन के पास अपनी फिटनेस साबित करने के लिए दो सप्ताह का समय है, जिसके बाद ब्लैककैप्स, वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करेगी।

Published: undefined

33 वर्षीय खिलाड़ी के इस साल के विश्व कप में भाग लेने की संभावना शुरू में कम मानी जा रही थी। इस साल की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटन्स का प्रतिनिधित्व करते समय आईपीएल-2023 के शुरुआती मैच के दौरान उनके दाहिने घुटने में चोट लगी थी। लेकिन, उन्होंने वर्ल्ड कप में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत की है। हाल ही में अपने साथियों के साथ नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए लौटे थे। अब तक उन्होंने टीम में वापसी नहीं की है क्योंकि उनकी फिटनेस को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

Published: undefined

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन फिटनेस पर लौटने के लिए अच्छी तरह से कोशिश कर रहे हैं, लेकिन टीम के कप्तान के पास चयन के लिए विचार करने से पहले अभी भी कई पैमाने पर अपने आप को साबित करना होगा। "हमें अब से लगभग दो सप्ताह का समय मिला है, जब तक हम उस फाइनल टीम का नाम नहीं बता देते। हम, उसे हर मौका देंगे और उस पूरे समय का उपयोग करेंगे।

वह पूरी तरह से पुनर्वास मोड में हैं, वह फिर से नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह देखकर बहुत अच्छा लगा। वह वास्तव में अच्छी तरह से प्रगति कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उनके लिए अभी भी बहुत काम करना बाकी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह वहां पहुंचें, जहां हमें उसकी जरूरत है।"

Published: undefined

विश्व कप के 13वें संस्करण के लिए आईसीसी को प्रारंभिक टीम का नाम बताने के लिए टीमों के पास 5 सितंबर तक का समय है और फिर अंतिम सूची 28 सितंबर की कट-ऑफ तारीख से पहले दर्ज करानी होगी।  विलियमसन पहले से ही कीवी टीम के साथ तीन विश्व कप अभियानों के अनुभवी हैं। उन्होंने सबसे हालिया संस्करण में 82.57 के औसत से 578 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया।

बड़े मंच पर उनका अनुभव न्यूजीलैंड के लिए महत्वपूर्ण होगा। वे 2023 में ट्रॉफी जीतने का प्रयास करेंगे और स्टीड ने कहा कि टीम कप्तान को शामिल करने के लिए सभी संभावित तरीकों पर विचार कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined