क्रिकेट

CWC 2023: आज बांग्लादेश करेगी बड़ा उलटफेर? सामने होगी साउथ अफ्रीका की चुनौती? देखें हेड टू हेड

मुंबई के वानखाड़े क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। यहां की बाउंड्री भी छोटी है और इस वजह से यह मैच काफी हाई स्कोरिंग होनी की पूरी उम्मीद है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अफ्रीका ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर खेला था और जीत हासिल की थी। वहीं बांग्लादेश अपना पिछला मैच हारकर आ रही है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका ने अपने शुरुआत 4 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है और 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ अफ्रीका अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश की बात करे तो टीम ने अपने 4 मैचों में सिर्फ 1 जीत हासिल की है और 3 में हार का सामना किया है। इस के साथ टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं।

दोनों देश ने अपनी 21 साल की एकदिवसीय क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता में कुल 24 मैच खेले हैं। इन मैचों में दक्षिण अफ्रीका का बांग्लादेश पर जीत-हार का रिकॉर्ड 18-6 है। वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमें 4 बार आमने-सामने हुई हैं। दोनों ने 2-2 मैच में बाजी मारी है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखाड़े क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। यहां की बाउंड्री भी छोटी है और इस वजह से यह मैच काफी हाई स्कोरिंग होनी की पूरी उम्मीद है। इस मैदान का औसत स्कोर 240 रनों का है। यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। हालांकि अफ्रीका ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए थे। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम महज 170 रनों पर ही सिमट गई थी।

Published: undefined

वानखेड़े स्टेडियम में वनडे रिकॉर्ड

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक 24 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है। यहां टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है। हालांकि वानखेड़े में स्टेडियम रनों की बरसात होती है और इस मैच में ऐसा देखने को मिल सकता है।

दोनों देशों की टीमें

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिजाद विलियम्स।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हसन शंटो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, महेदी हसन, तास्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined