क्रिकेट

पृथ्वी शॉ पर टूटा मुसीबतों का पहाड़! अब क्रिकेट से महीनों रहना पड़ेगा दूर

पृथ्वी इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए एक वनडे मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। पृथ्वी को अगस्त में घुटने में चोट लगी थी। उन्होंने यहां दमदार प्रदर्शन किया था. पृथ्वी ने दोहरा शतक जड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घुटने की चोट के कारण 2023-34 के घरेलू क्रिकेट सीज़न का एक बड़ा हिस्सा नहीं खेल पाएंगे, जो उन्हें इंग्लैंड में वन-डे कप में नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते समय लगी थी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाद के स्कैन से पता चला कि चोट शुरुआत में उम्मीद से कहीं ज्यादा खराब थी। “शुरुआत में लंदन में एक सर्जन से परामर्श करने के बाद, शॉ एक और मूल्यांकन के लिए बेंगलुरु में एनसीए लौट आए। फिलहाल, मेडिकल टीम शॉ के इलाज के संबंध में सभी संभावित विकल्पों की जांच कर रही है और सर्जरी ही अंतिम उपाय होने की संभावना है।”

Published: undefined

घुटने की चोट के कारण नॉर्थम्पटनशायर के साथ अपना कार्यकाल समाप्त करने से पहले, 23 वर्षीय शॉ ने अपने 4 मैचों में 143 की औसत और 152 की स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाये, जिसमें समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रन की उनकी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पारी शामिल है जो इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में छठा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बन गया। 

रिपोर्ट में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि वे शॉ की उपलब्धता के लिए 'प्रतीक्षा करें और देखें' का दृष्टिकोण अपनाएंगे और उनके शामिल होने के लिए तैयार होने की संभावना पर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के संपर्क में रहेंगे। 

Published: undefined

इसमें कहा गया है, "अभी के लिए, यह निश्चित लगता है कि वह 16 अक्टूबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की प्रतियोगिताओं में नहीं खेलेंगे।"

शॉ आखिरी बार इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्होंने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किल स्थिति पैदा की, आठ मैचों में सिर्फ 106 रन बनाए और उन्हें आगामी एशियाई खेलों और आयरलैंड में टी20 के लिए भारत की टीम में नामित नहीं किया गया।

नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलने के लिए इंग्लैंड जाने से पहले, दाएं हाथ का बल्लेबाज जुलाई में बेंगलुरु में दलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन टीम का हिस्सा था। शॉ के 2024 काउंटी सीज़न के दूसरे भाग में काउंटी चैंपियनशिप और वन-डे कप दोनों के लिए नॉर्थम्पटनशायर लौटने की पुष्टि हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined