क्रिकेट

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में होगा बदलाव? BCCI गुरूवार को राज्य संघों से करेगा चर्चा

2023 वनडे विश्व कप के लिए भारत-पाकिस्तान मैच की संभावित तारीख में बदलाव पर चर्चा तब होने की संभावना है जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी 27 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक में राज्य संघों के सदस्यों के साथ शामिल होंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

2023 पुरुष वनडे विश्व कप के लिए भारत-पाकिस्तान मैच की संभावित तारीख में बदलाव पर चर्चा तब होने की संभावना है जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी 27 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक में राज्य संघों के सदस्यों के साथ शामिल होंगे।

Published: undefined

वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, वनडे विश्व कप का सबसे हाई-प्रोफाइल मैच माना जाने वाला भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। लेकिन यह मार्की मैच 15 अक्टूबर को नवरात्रि उत्सव के पहले दिन के साथ टकरा रहा है और स्थानीय पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा।

मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "हां, 2023 एकदिवसीय विश्व कप मैचों की मेजबानी के लिए तैयार राज्य संघों के साथ बीसीसीआई अधिकारियों की बैठक कल नई दिल्ली में हो रही है। यह निश्चित रूप से संभावना है कि अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच की तारीख में संभावित बदलाव के बारे में चर्चा होगी, जो कि नवरात्रि के पहले दिन के साथ टकराव के कारण होगा।"

Published: undefined

यह बड़ा घटनाक्रम 27 जून को मुंबई में 2023 पुरुष वनडे विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा के लगभग एक महीने बाद आया है। अगर भारत-पाकिस्तान मैच पहले किया जाता है तो इसका असर वनडे विश्व कप के पूरे कार्यक्रम पर पड़ सकता है। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, 14 अक्टूबर टूर्नामेंट में डबल हेडर वाला दिन है।

Published: undefined

14 अक्टूबर को, गत चैंपियन इंग्लैंड नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिन के मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा, जबकि न्यूजीलैंड चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दिन-रात के मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारत-पाकिस्तान पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच की तारीख में बदलाव से कई प्रशंसकों और अन्य प्रमुख हितधारकों पर भारी असर पड़ेगा, जिन्होंने पहले से ही इस बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर अहमदाबाद के लिए आवास और उड़ान टिकट बुक कर लिए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined