क्रिकेट

INDvsBAN: बांग्लादेश की दूसरी पारी 146 पर सिमटी, भारत को 95 रन का लक्ष्य, बुमराह-अश्विन-जडेजा ने लिए 3-3 विकेट

बांग्लादेश की दूसरी पारी 146 रन पर सिमटी और इस तरह भारत को 95 रन का लक्ष्य मिला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटककर बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को दूसरी पारी में मात्र 47 ओवर में 146 रन पर ढेर कर दिया जिससे भारत को जीत के लिए 62 ओवरों में 95 रन का लक्ष्य मिला है।

आखिरी दिन पहले सत्र में ड्रिंक्स तक बांग्लादेश का सिर्फ़ एक विकेट गिरा था लेकिन दूसरे चरण में भारतीय गेंदबाज़ों ने सात विकेट चटका दिए। जडेजा और बुमराह की जोड़ी के इतर आकाश दीप ने भी शादमान (50) का महत्वपूर्ण विकेट लिया क्योंकि वह अर्धशतक बना कर खेल रहे थे। बहरहाल भारत को सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप करने के लिए 95 रन का लक्ष्य मिला है जबकि मैच में दो सत्रों का खेल बाकी है।

Published: undefined

यह एक और रोमांचक सेशन था और भारत ने इसे आसानी से जीत लिया। अश्विन ने शुरुआत में ही स्ट्राइक किया और पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक़ (2) को सस्ते में आउट कर दिया। शादमान इस्लाम और कप्तान नजमुल शांतो ने अच्छा प्रतिरोध दिखाया; सावधानी और आक्रामकता का मिश्रण करते हुए और कम समय में 50 प्लस की साझेदारी की। लेकिन जडेजा के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान द्वारा गलत तरीके से रिवर्स स्वीप करने से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

Published: undefined

जडेजा के तीन और आकाश दीप के शादमान को आउट करने के बाद वे 91/3 से 94/7 पर पहुंच गए। बुमराह ने वापसी करते हुए कुछ विकेट चटकाए और मेहमान टीम को दूसरी पारी में 146 रन पर समेट दिया।

बुमराह ने 10 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट, अश्विन ने 15 ओवर में 50 रन पर तीन विकेट और जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। आकाश दीप को आठ ओवर में 20 रन पर एक विकेट मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined