क्रिकेट

India vs Zimbabwe: यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे। भारत ने ये टारगेट केवल 15.2 ओवर में ही बगैर विकेट खोए हासिल कर लिया।

भारत ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया
भारत ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया  

भारतीय क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से मात देकर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत की जीत में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंदों पर 93 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा कप्तान शुभमन गिल ने भी 39 गेंदों पर नाबाद 58 रनों का योगदान दिया। 

Published: undefined

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे। भारत ने ये टारगेट केवल 15.2 ओवर में ही बगैर विकेट खोए हासिल कर लिया। टीम इंडिया की शुरुआत इस सीरीज के पहले मुकाबले मे हार के साथ हुई थी, उस मैच के बाद भारत ने लगातार तीन मैच जीतकर ये सीरीज अपने नाम कर ली है।

Published: undefined

इस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने पूरी तरह से जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को मैच से बाहर रखा। जायसवाल ने 53 गेंदों की अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 2 छक्के लगाकर 175.47 के स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग की। कप्तान शुभमन गिल ने भी 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 148.72 का स्ट्राइक रेट निकाला। भारतीय बल्लेबाजी के सामने जिम्बाब्वे का कोई भी गेंदबाज टिक नहीं सका। सबसे बेहतर आंकड़े रिचर्ड नगारवा के थे, जिन्होंने 3 ओवर में 27 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया।

Published: undefined

जिम्बाब्वे की बैटिंग में ओपनरों ने बढ़िया शुरुआत दी थी, लेकिन लोअर मिडिल ऑर्डर परफॉर्म नहीं कर पाया। नंबर चार पर कप्तान सिकंदर रजा टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे, जिन्होंने 28 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली।

 इससे पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के सामने भारत ने बढ़िया गेंदबाजी की थी। खलील अहमद ने चार ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। तुषार देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे को 1-1 विकेट मिला। सीरीज में काफी सफल गेंदबाज रहे रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में केवल 22 रन दिए लेकिन उनको विकेट नहीं मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined