क्रिकेट

IND vs NZ Test: अश्विन ने दो विकेट चटकाए, न्यूजीलैंड लंच तक 92/2

कॉनवे ने चट्टान की तरह मजबूती दिखाई, खासकर अपने स्वीप में और रचिन रवींद्र लंच तक कुछ करीबी कॉल से बचे , उम्मीद है कि भारत दूसरे सत्र में स्पिनरों के जरिए दोनों पर अधिक दबाव बनाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए, लेकिन सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के नाबाद 47 रन की बदौलत न्यूजीलैंड ने गुरुवार को एमसीए स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच तक 31 ओवर में 92/2 का स्कोर बना लिया।

सुबह का सत्र एक समान और मनोरंजक रहा, क्योंकि अश्विन, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर ने सामूहिक रूप से 24 ओवर स्पिन गेंदबाजी की, क्योंकि उन्होंने धीमी काली मिट्टी वाली पिच से अच्छी पकड़ बनाई।

Published: undefined

सुबह, कॉनवे और कप्तान टॉम लैथम ने आपस में पांच चौके लगाए, इससे पहले कि बाद में अश्विन ने उन्हें आउट कर दिया, जिन्होंने लेग-स्टंप पर पिचिंग के बाद लेंथ बॉल को सीधा किया और बाएं हाथ के बल्लेबाज को 22 गेंदों पर 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

कॉनवे और विल यंग ने कुछ आसान सिंगल लिए, जबकि बीच-बीच में बाउंड्री लगाते हुए दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। अश्विन ने फिर यंग को लेग पर कैच कराया और शॉर्ट लेग पर खड़े सरफराज खान ने कप्तान रोहित शर्मा को रिव्यू लेने के लिए उकसाया।

Published: undefined

रिप्ले ने सरफराज के फैसले को सही साबित किया क्योंकि गेंद के ग्लव्स से बाहर निकलने से पहले अल्ट्रा-एज पर स्पाइक का पता चला था, जिसे ऋषभ पंत ने कैच किया और यंग 18 रन बनाकर आउट हो गए।

कॉनवे ने चट्टान की तरह मजबूती दिखाई, खासकर अपने स्वीप में और रचिन रवींद्र लंच तक कुछ करीबी कॉल से बचे , उम्मीद है कि भारत दूसरे सत्र में स्पिनरों के जरिए दोनों पर अधिक दबाव बनाएगा। तेज गेंदबाजों के हावी होने का मौका हो सकता है, खासकर अगर पिच पर गुड लेंथ क्षेत्र के सूखे होने के कारण रिवर्स स्विंग का मौका हो।

संक्षिप्त स्कोर: न्यूजीलैंड 31 ओवर में 92/2 (डेवोन कॉनवे 47 नाबाद; रविचंद्रन अश्विन 2-33)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined