क्रिकेट

IND vs BAN Test: बांग्लादेश पर फॉलोऑन का खतरा, दूसरे दिन चाय तक स्कोर 112/8, बुमराह ने 3 विकेट लिए

फॉलोऑन बचाने के लिए बांग्लादेश को अब भी 65 रन की जरूरत है। अगर बांग्लादेश की टीम 176 रन या इसके कम स्कोर पर सिमट जाती है तो तो भारत के पास उन्हें फॉलोऑन खिलाने का विकल्प होगा।

फोटो: BCCI
फोटो: BCCI 

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक में खेले जा रहे टेस्ट का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन चाय तक बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 112 रन बना लिए हैं। भारत की ओऱ से बुमराह ने 3, जडेजा और आकाश दीप ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे। इस लिहाज से बांग्लादेश अब भी 264 रन पीछे है। वहीं, फॉलोऑन बचाने के लिए बांग्लादेश को अब भी 65 रन की जरूरत है। अगर बांग्लादेश की टीम 176 रन या इसके कम स्कोर पर सिमट जाती है तो तो भारत के पास उन्हें फॉलोऑन खिलाने का विकल्प होगा। 

Published: undefined

भारत के खिलाफ बांग्लादेश की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। टीम ने 40 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में शदमान इस्लाम को क्लीन बोल्ड कर झटका दिया था। वह दो रन बना सके थे। इसके बाद आकाश दीप ने पारी के नौवें ओवर यानी लंच से ठीक पहले वाले ओवर में लगातार दो गेंद पर जाकिर हसन और मोमिनुल हक को आउट किया। आकाश ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर जाकिर और फिर दूसरी गेंद पर मोमिनुल को क्लीन बोल्ड किया।

जाकिर ने तीन रन बनाए, जबकि मोमिनुल खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश की टीम को लंच के ठीक बाद चौथा झटका लगा। सिराज ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराया। वह 20 रन बना सके। जसप्रीत बुमराह ने मुशफिकुर रहीम को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। वह आठ रन बना सके।

Published: undefined

शाकिब अल हसन और लिटन दास के बीच पनप रही साझेदारी को रवींद्र जडेजा ने तोड़ा। उन्होंने लिटन को सब्स्टिट्यूट फील्डर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। लिटन और शाकिब के बीच छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई। लिटन ने 42 गेंद में 22 रन की पारी खेली।जडेजा ने लिटन दास के बाद शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा। लिटन ने 22 रन और शाकिब ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद हसन महमूद के रूप में टीम को आठवां झटका लगा।

दूसरे दिन चाय तक बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 112 रन बनाए थे। आठवां विकेट गिरते ही चायकाल की घोषणा की गई। जसप्रीत बुमराह ने हसन महमूद को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। वह नौ रन बना सके। हसन ने मेहदी के साथ 20 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने तस्कीन अहमद और मोहम्मद सिराज ने नाहिद राणा को आउट कर बांग्लादेश की पारी को 149 रन पर समेट दिया। तस्कीन 11 रन और नाहिद 11 रन बना सके। बुमराह के अलावा सिराज, आकाश दीप और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined