क्रिकेट

T20 WC 2024: बांग्लादेश को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, AUS टूर्नामेंट से बाहर

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई कर दिया। वहीं अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई।

फोटो: @T20WorldCup
फोटो: @T20WorldCup 

T20 World के सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना दी है। अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अफगानिस्तान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और 5 विकेट पर महज 115 रन ही बना पाए। बारिश के कारण 1 ओवर घटाकर बांग्लादेश की टीम को 114 रन का लक्ष्य दिया गया। जिसे वह चेज नहीं कर सकी और 105 पर ऑल आउट हो गई।

Published: undefined

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए। गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए। तो वहीं, जादरान 18 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर आए अजमतउल्लाह जजई ने 10 रन बनाए। इसेक अलावा राशिद खान ने अंत में 10 गेंदों में 19 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए रिशाद हौसेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए।

Published: undefined

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम ने अपने शुरुआती विकेट्स काफी जल्दी गंवा दिए। ओपनिंग करने उतरे तंजीन हसन 3 गेंद में 0 पर आउट हो गए। कप्तान नजमुल हसन शंतो और शाकिब अल हसन भी फ्लॉप रहे। शंतो 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, शाकिब पहली ही गेंद पर विकेट दे बैठे।एक छोड़ से लिटन दास की ओर से अच्छी बैटिंग देखने को मिली। उन्होंने मोर्चा संभाले रखा और अंत तक टिके रहे। लेकिन जीत नहीं दिला सके।

Published: undefined

इस जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई कर दिया। वहीं अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई। अफगानिस्तान की टीम का सामना अब सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका से होगा। आपको बता दें, यह मैच 27 जून को खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार मैच सुबह 6 बजे से शुरू होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined