क्रिकेट

हारिस रऊफ पर लगा गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, अमेरिकी खिलाड़ी थेरोन ने की जांच की मांग

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और अब अमेरिका के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज रस्टी थेरॉन ने हारिस रऊफ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिकी गेंदबाज रस्टी थेरोन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर टी20 विश्व कप के मैच के दौरान गेंद से छेडखानी का आरोप लगाया है। थेरोन अमेरिकी टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि रऊफ ने दो ओवर पुरानी गेंद पर नाखून लगाये जिससे उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगी।

Published: undefined

पहले दक्षिण अफ्रीका के लिये खेल चुके 38 वर्ष के थेरोन ने इस कथित घटना पर आंख मूंदने के लिये आईसीसी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा ,‘‘आईसीसी , क्या हम यह दिखावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने नयी बदली गई गेंद को खरोचा नहीं है । दो ओवर के बाद ही गेंद को रिवर्स स्विंग कैसे मिलने लगी । आप साफ देख सकते हैं कि हारिस रऊफ ने गेंद पर नाखून लगाया है।’’

अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर विश्व कप का पहला उलटफेर किया । रऊफ ने चार ओवर में 37 रन दे डाले ।

Published: undefined

अमेरिका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हारिस रऊफ ने आखिरी ओवर फेंका था। उस ओवर में पाकिस्तान को 15 रन बचाने थे लेकिन हारिस रऊफ ये ना कर सके। आखिरी गेंद पर अमेरिका को 5 रन की जरूरत थी और हारिस ने चौका दे दिया। अब हारिस रऊफ ने अंगूठे के नाखून से गेंद को कब खरोंचा ये जांच का विषय है, रस्टी थेरॉन जो आरोप लगा रहे हैं वो सच में बेहद गंभीर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined