क्रिकेट

खेल: पूर्व भारतीय खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी का निधन और IPL 2024 से पहले MI को बड़ा झटका!

77 साल की उम्र में पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया और आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियन्स को बड़ा झटका लगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन

1970 के दशक में भारतीय स्पिन गेंदबाजी स्टार बिशन सिंह बेदी अब नहीं रहे। 77 साल की उम्र में पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का सोमवार (23 अक्टूबर) को निधन हो गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर बीसीसीआई ने यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने लिखा, "भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी अब नहीं रहे। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

Published: undefined

IPL 2024 से पहले MI को बड़ा झटका

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियन्स को बड़ा झटका लगा है। मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाज कोच शेन बॉन्ड ने हाल ही में मुंबई को अलविदा कहा था। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन से पहले दोहरी भूमिका में राजस्थान रॉयल्स में अब शामिल हो गए। बॉन्ड रॉयल्स में उनके सहायक और गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल हुए, यह भूमिका उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ अपने 9 साल के लंबे कार्यकाल के दौरान निभाई। राजस्थान रॉयल्स ने आज यानी सोमवार को शेन बॉन्ड के अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल होने की घोषणा की पुष्टि की। बॉन्ड संजू सैमसन की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी में गेंदबाजी कोच के रूप में लसिथ मलिंगा की जगह लेंगे।

Published: undefined

वाइट बॉल क्रिकेट में डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर देश के अब तक के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद बल्लेबाज हैं। वार्नर ने हाल ही में अपने आखिरी विश्व कप में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की 62 रन की महत्वपूर्ण जीत में 163 रन बनाए। तीन बार टूर्नामेंट के इतिहास में डेविड वॉर्नर 150 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

पेन ने एसईएन रेडियो पर कहा, "वाइट बॉल क्रिकेट में डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं उन्हें शीर्ष वनडे बल्लेबाज के भी बहुत करीब रख रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि ऐसे बहुत से बल्लेबाज होंगे, जिनका एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेविड वार्नर (45.37) से अधिक औसत होगा। मैं जानता हूं कि उनमें से एक माइक हसी हैं, जिन्होंने अपने करियर में काफी समय तक निचले क्रम में बल्लेबाजी की।" टिम पेन का यह भी मानना है कि वनडे में वार्नर का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग से बेहतर है। डेविड वार्नर ने लगभग 150 मैच खेले हैं और लगभग 6,500 वनडे रन बनाए हैं। हालांकि, मैचों और रनों के मामले में रिकी पोंटिंग वॉर्नर से काफी आगे हैं।

Published: undefined

मोटरस्पोर्ट्स : केविन क्विंटल ने इंडिया टैलेंट कप 2023 जीता

इंडियन टैलेंट कप एनएसएफ250आर मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में समाप्त हो गया। ट्रैक पर शानदार कौशल दिखाते हुए केविन क्विंटल ने फाइनल रेस में पहला स्थान हासिल किया और राउंड में दोहरी जीत हासिल की। चेन्नई के 18 वर्षीय खिलाड़ी ने होंडा के असली रेसिंग डीएनए का प्रदर्शन किया और पूरे सीज़न अपनी लय को आगे बढ़ाया। सीज़न के दौरान, केविन ने 9 जीत के साथ दौड़ पूरी की। आईडीईएमआईटीएसयू होंडा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर की अंतिम 8-लैप दौड़ में कड़ी टक्कर हुई।

केविन क्विंटल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मजबूत शुरुआत की और तेज गति बनाए रखते हुए 15:09.312 के कुल समय के साथ लाइन को पार करते हुए पहले स्थान पर रहे। कुल मिलाकर, उन्होंने सीज़न में 175 अंक अर्जित किए। आईडीईएमआईटीएसयू होंडा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर की अंतिम 8-लैप दौड़ में कड़ी टक्कर हुई। केविन क्विंटल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मजबूत शुरुआत की और तेज गति बनाए रखते हुए 15:09.312 के कुल समय के साथ लाइन को पार करते हुए पहले स्थान पर रहे। कुल मिलाकर, उन्होंने सीज़न में 175 अंक अर्जित किए। दूसरे स्थान के लिए कड़ी लड़ाई में जोहान इमैनुएल, मोहसिन पी और रक्षित दवे थे। पी2 की प्रतियोगिता में जोहान इमैनुएल ने शानदार गति दिखाते हुए सबसे निर्णायक चाल को अंजाम दिया, क्योंकि उन्होंने दूसरे आखिरी लैप में रक्षित डेव से दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने कुल 15:14.912 के समय के साथ दौड़ पूरी की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined