क्रिकेट

CWC 2023: पाकिस्तान को हराकर दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया? जानें कौन किसपर पड़ सकता है भारी?

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस फॉर्मेट में कुल 107 मैच हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 69 और पाकिस्तान ने 34 मैच जीते हैं। वहीं तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वर्ल्ड कप 2023 में आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बेंगलुरु में आमने-सामने होंगी। एको ओर जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पिछले मैच में श्रीलंका को लखनऊ में पांच विकेट से हराया वहीं पाकिस्तान को अहमदाबाद में हुए मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत ने सात विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने 3 में से सिर्फ एक मैच जीता है और 2 में उसे हार मिली है। वहीं पाकिस्तान ने भारत से मुकाबले से पहले अपने दोनों मैच जीते थे। उसने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को हराया था।

हेड टू हेड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस फॉर्मेट में कुल 107 मैच हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 69 और पाकिस्तान ने 34 मैच जीते हैं। वहीं तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा है। वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 10 मैच हुए हैं जिसमें से छह ऑस्ट्रेलिया और चार पाकिस्तान ने जीते हैं।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। पिच फ्लैट रहेगी और अच्छा बाउंस प्रदान करेगी जिससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। खेल के आगे बढ़ने के साथ स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 310 रन है। इस मैदान में रन चेज करने वाली टीम ज्यादा सफल हुई है। टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकते हैं। वहीं एक्यूवेदर की रिपोर्ट को मानें तो शुक्रवार को बेंगलुरु का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। शाम को कुछ देर बरसात हो सकती है।

दोनों टीमें

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम ज़म्पा और मिशेल स्टार्क।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined