क्रिकेट

CWC 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं टीम इंडिया का ये पूर्व क्रिकेटर, जमकर की आलोचना

आकाश चोपड़ा ने बताया कि मौजूदा विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए श्रीलंका को हराने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया उस लय में नहीं दिखा जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना खाता खोल दिया है। AUS ने इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट से मात दी। इस मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि मौजूदा विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए श्रीलंका को हराने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया उस लय में नहीं दिखा जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

आपको बता दें कि, इस मैच में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी थी। उनकी टीम बिना किसी नुकसान के 125 रन पर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन सोमवार, 16 अक्टूबर को लखनऊ में उसकी टीम 209 रन पर आउट हो गई। इसके बाद पैट कमिंस एंड कंपनी ने मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट गंवा दिए। हालांकि उन्होंने लगभग 15 ओवर पहले ही इस मैच को जीत लिया ताकी नेट रन रेट में सुधार हो सके।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में मैच का विश्लेषण करते हुए, चोपड़ा ने बताया कि जब कुसल परेरा और पथुम निसांका अपनी बड़ी शुरुआती साझेदारी कर रहे थे, तब ऑस्ट्रेलिया संघर्ष कर रहा था। ऐसा लग रहा था कि ये वो ऑस्ट्रेलिया नहीं हैं जिसे हम देखते आ रहे हैं या जिसे हम जानते हैं।

उन्होंने कहा कि, “ऐसा नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया आ गया है। दुखद और निराशाजनक बात यह है कि जीतने के बाद भी ऐसा लगा कि क्या वे ऑस्ट्रेलिया हैं, क्या वे इस तरह खेलते हैं, क्या वे इतनी सामान्य टीम बन गए हैं क्योंकि जब श्रीलंका आया था बल्लेबाजी, ऐसा नहीं लग रहा था कि विकेट गिरेगा।”

Published: undefined

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बताया कि पांच बार के चैंपियन की हताशा पहले ओवर से ही स्पष्ट हो गई थी। उन्होंने कहा कि, “उन्होंने पहली गेंद पर ही DRS लिया। आपने LBW के लिए डीआरएस लिया लेकिन ऐसा लग रहा था क्योंकि गेंद सीधे बल्ले पर लगी थी। उसी ओवर में थोड़ी और हताशा देखने को मिली जब उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रन-आउट की चेतावनी दी। वह ऐसा भी कर सकता था।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined