क्रिकेट

CWC 2023: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, दक्षिण अफ्रीका ने 190 रन से दी करारी मात

इस वर्ल्ड कप में यह कीवी टीम की लगातार तीसरी हार है, जबकि अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम के 12 अंक हो गए हैं और वो अब प्वाइंट टेबल में टॉप पर काबिज होने के साथ लगभग सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है।

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, दक्षिण अफ्रीका ने 190 रन से दी करारी मात
वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, दक्षिण अफ्रीका ने 190 रन से दी करारी मात फोटोः IANS

आज पुणे में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मैच में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रन के भारी अंतर से हरा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड को 358 रन का टारगेट दिया था। जवाब में कीवी टीम मात्र 167 रन पर सिमट गई और 190 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई। इस वर्ल्ड कप में यह कीवी टीम की लगातार तीसरी हार है, जबकि अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है।

Published: undefined

अफ्रीकी टीम के 358 रन के टारगेट को चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले 10 ओवर में दो विकेट खोकर 51 रन बनाए। कोई भी कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। विल यंग ने 33 और डेरेल मिचेल ने 24 रन बनाए। अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने 4 और मार्को यानसन ने 3 विकेट लिए। जबकि, जेराल्ड कूटजी को दो विकेट और कगिसो रबाडा को एक विकेट मिला।

Published: undefined

इससे पहले क्विंटन डी कॉक (114) और रैसी वान डेर डुसेन (133) के शानदार शतकों और उनके बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में 50 ओवर में 4 विकेट पर 357 रन का मजबूत स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सका। सिर्फ टिम साउदी ने 2 विकेट लिए. जबकि ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम को 1-1 सफलता मिली।

Published: undefined

इस वर्ल्ड कप में यह कीवी टीम की लगातार तीसरी हार है, जबकि अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम के 12 अंक हो गए हैं और वो अब प्वाइंट टेबल में टॉप पर काबिज होने के साथ लगभग सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है। भारतीय टीम 12 अंक के साथ दूसरे नंबर पर फिसल गई है। भारत को अपना 7वां मैच कल गुरुवार को श्रीलंका से खेलना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined