क्रिकेट

CWC 2023: अय्यर या ईशान? किसे मिलेगा मौका? जानें संभावित प्लेइंग-11

आज के मैच की बात करें को आज टीम में श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है, अगर रोहित शर्मा इस मैच में श्रेयस अय्यर को बाहर करना चाहेंगे तो ईशान किशन की वापसी हो सकती है।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI 

विश्वकप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला थोड़ी देर में शुरू होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ये मुकाबाल होगा। भारत का सफर इस विश्व कप में अब तक शानदार रहा है। उसने अपने सभी छह मैच जीते हैं और उसके खाते में 12 अंक है। टीम इंडिया जीत के इस क्रम को आगे बढ़ाने के लिए उतरेगी। उसने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराया है।

Published: undefined

आज के मैच की बात करें को आज टीम में श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है, अगर रोहित शर्मा इस मैच में श्रेयस अय्यर को बाहर करना चाहेंगे तो ईशान किशन की वापसी हो सकती है। ईशान ने विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में ओपनिंग की थी। वह मध्यक्रम में भी रन बनाने में सक्षम हैं और उनके आने से एक बाएं हाथ का बल्लेबाज भी टीम को मिल जाएगा। अब देखना है कि रोहित शर्मा उन्हें वापस लाते हैं या नहीं।

Published: undefined

भारत और श्रीलंका ने वनडे विश्व कप में नौ बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं और एक का कोई नतीजा नहीं निकला। कुल मिलाकर, दोनों टीमों ने 167 बार एक-दूसरे के साथ खेला है, जिनमें से भारत ने 98 और श्रीलंका ने 57 बार जीत हासिल की है। शेष में से 11 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए, जबकि एक टाई रहा।

Published: undefined

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान/विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा, दुष्मंत चमीरा, दिलशान मदुशंका।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined