क्रिकेट

CWC 2023: इंग्लैंड ने भारत को 229 पर रोका, कप्तान रोहित और सूर्यकुमार ने बचाई टीम की लाज

तीन खिलाड़ियों के सस्ते में आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभालते हुए 101 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाए, लेकिन शतक से चूक गए। इसके बाद केएल राहुल ने 58 गेंदों में 39 और सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में 49 रन बनाए।

इंग्लैंड ने भारत को 229 पर रोका, कप्तान रोहित और सूर्यकुमार ने बचाई टीम की लाज
इंग्लैंड ने भारत को 229 पर रोका, कप्तान रोहित और सूर्यकुमार ने बचाई टीम की लाज फोटोः सोशल मीडिया

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो चुके इंग्लैंड ने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए खिताब की प्रबल दावेदार और मेजबान टीम इंडिया को आज लखनऊ में खेले जा रहे मुकाबले में 229 रन पर रोक दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 45 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और आदिल रशीद को दो-दो विकेट मिले।

Published: undefined

लखनऊ के एकाना स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही और उसने 40 रन तक अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवा दिए। शुभमन गिल 9, विराट कोहली शून्य और श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत की पारी लड़खड़ाती नजर आई।

Published: undefined

लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 101 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाए और शतक से चूक गए। रोहित पांचवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 164 के स्कोर पर आउट हुए। केएल राहुल ने 58 गेंदों में 39 और सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में 49 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह 16 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने 8 और कुलदीप यादव ने नाबाद 9 रन बनाए।

Published: undefined

एक खराब शुरुआत के बाद भी भारत 229 के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रहा। पिच बिल्कुल भी आसान नहीं है। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार तो है ही, लेकिन स्पिन गेंदबाज़ भी बल्लेबाज़ों को काफ़ी परेशान कर रहे हैं। रोहित और सूर्या की बेहतरीन पारियों के कारण ही भारत एक ऐसे स्कोर पर पहुंच सका, जहां से वह इंग्लैंड की टीम को फ़ाइट दे सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined