क्रिकेट

CWC 2023: पाकिस्तान के लिए बुरी खबर! शुभमन गिल कल के लिए 99 फीसदी तैयार, खेलने पर टॉस से पहले होगा फैसला

डेंगू के कारण भारत के स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल विश्व कप में भारत के शुरुआती दो मुकाबलों में नहीं खेल पाए हैं। डेंगू के कारण पिछले दिनों शुभमन गिल को प्लेटलेट्स में कमी के कारण अस्पताल भी जाना पड़ा था।

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर! शुभमन गिल 99 फीसदी तैयार, खेलने पर टॉस से पहले होगा फैसला
पाकिस्तान के लिए बुरी खबर! शुभमन गिल 99 फीसदी तैयार, खेलने पर टॉस से पहले होगा फैसला फोटोः सोशल मीडिया

विश्व कप 2023 में कल अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के लिए चिंताजनक खबर है। दरअसल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आज शाम डेंगू से ठीक हो रहे भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि वह 99 फीसदी तैयार हैं और कल के मैच में खेल सकते हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि वह मैच के लिए उपलब्ध हैं और उन्हें लेकर अंतिम फैसला टॉस से ठीक पहले लिया जाएगा।

Published: undefined

इससे पहले पाकिस्तान से मुकाबले से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को शुभमन गिल ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में भी भाग लिया। दरअसल डेंगू से पीड़ित होने के कारण गिल भारत के दो शुरुआती मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। गंभीर डेंगू के कारण पिछले दिनों गिल को प्लेटलेट्स में कमी हो गई थी, जिसके चलते उन्हें अस्पताल भी जाना पड़ा था।

Published: undefined

वहीं रोहित शर्मा से जब विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 7-0 के रिकॉर्ड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं आंकड़ों को देखने वाला व्यक्ति नहीं हूं। हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि हम अच्छी क्रिकेट कैसे खेलेंगे। कल मैच में दोनों टीमें नए सिरे से शुरुआत करेंगी। ऐसे में हमारे लिए इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि हम क्या कर रहे हैं।

Published: undefined

इसके अलावा कल मैच के दिन पिच पर ओस को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि ओस कितना बड़ा कारक होगा। दिल्ली और चेन्नई में ज्यादा ओस नहीं आया था। रोहित ने कहा कि मैच में टॉस बड़ा कारक नहीं होगा।

घरेलू मैदान के दबाव के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने में कोई नुकसान नहीं है। घरेलू दर्शक स्थिति की परवाह किए बिना आपके साथ खड़े रहते हैं। हम जहां भी जाते हैं हमें भारी समर्थन मिलता है। मैं इसे एक बड़े लाभ के रूप में देखता हूं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined