क्रिकेट

खेल: IPL के अगले सीजन से पहले मुंबई इंडियंस में बड़े बदलाव और अब विश्वकप की ऑफलाइन भी टिकट खरीद सकेंगे फैंस

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर रॉबिन पीटरसन को एसए 20 2024 के लिए एमआई केप टाउन का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और वर्ल्ड कप की टिकट खरीदने में नाकाम रहे फैंस अब ऑफलाइन भी टिकटें खरीद सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पीटरसन एमआई केप टाउन के मुख्य कोच नियुक्त, मलिंगा बने गेंदबाजी कोच

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर रॉबिन पीटरसन को एसए 20 2024 के लिए एमआई केप टाउन का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। पीटरसन ने एमआई न्यूयॉर्क को उद्घाटन एमएलसी खिताब के लिए प्रशिक्षित किया था। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। एमआई केप टाउन 10 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहा, पीटरसन 2023 में एमआई केप टाउन के महाप्रबंधक थे। वह मुख्य कोच के रूप में साइमन कैटिच की जगह लेंगे, जबकि मलिंगा न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम की जगह लेंगे। .

पीटरसन और मलिंगा इस साल की शुरुआत में यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट के उद्घाटन सत्र में क्रमशः मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के रूप में एमआई न्यूयॉर्क के खिताब जीतने के अभियान का हिस्सा थे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। एमआई केप टाउन ने अगले सीज़न से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, सैम करेन, कैगिसो रबाडा और डेवाल्ड ब्रेविस के साथ राशिद खान भी चार खिलाड़ियों में शामिल हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ODI World Cup 2023 Tickets: अब ऑफलाइन भी मिलेगी टिकट, जानें कैसे करें बुक

भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की टिकट खरीदने में नाकाम रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अब क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन के बजाए ऑफलाइन भी टिकटें खरीद सकते हैं। हालांकि ये सुविधा केवल हिमाचल के धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में ही दी जाएगी। इसके लिए फैंस को मैच 10 दिन पहले मैदान पर खोले जाने वाले काउंटर पर जाना होगा। भारत में वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के सचिव अवनीश परमार ने कहा है कि राज्य क्रिकेट बोर्ड स्थानीय प्रशंसकों के लिए मैचों के ऑफलाइन टिकट बेचेगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए परमार ने कहा कि आगामी विश्व कप शुरू होने से पहले प्रशंसकों को विश्व स्तरीय अनुभव देने के लिए धर्मशाला स्टेडियम में कई बदलाव किए गए हैं।

भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की टिकट खरीदने में नाकाम रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अब क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन के बजाए ऑफलाइन भी टिकटें खरीद सकते हैं। हालांकि ये सुविधा केवल हिमाचल के धर्मशाला स्थित एचपीसीए स्टेडियम में ही दी जाएगी। इसके लिए फैंस को मैच 10 दिन पहले मैदान पर खोले जाने वाले काउंटर पर जाना होगा। भारत में वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के सचिव अवनीश परमार ने कहा है कि राज्य क्रिकेट बोर्ड स्थानीय प्रशंसकों के लिए मैचों के ऑफलाइन टिकट बेचेगा।प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए परमार ने कहा कि आगामी विश्व कप शुरू होने से पहले प्रशंसकों को विश्व स्तरीय अनुभव देने के लिए धर्मशाला स्टेडियम में कई बदलाव किए गए हैं।

अवनीश परमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, धर्मशाला में वनडे विश्व कप मैच शुरू होने से 10 दिन पहले हम स्थानीय प्रशंसकों के लिए ऑफ़लाइन टिकट बेचने के लिए काउंटर स्थापित करेंगे।धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम 2023 वनडे विश्व कप के पांच मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला भी शामिल है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

घुड़सवारी में ड्रेसाज व्यक्तिगत फाइनल में हृदय छेदा और अनुश अग्रवाल

टीम स्पर्धा में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक की जीत में शानदार प्रदर्शन के बाद, भारत के हृदय छेदा और अनुश अग्रवाल यहां टोंग्लू इक्वेस्ट्रियन सेंटर में 19वें एशियाई खेलों में बुधवार को ड्रेसाज व्यक्तिगत इंटरमीडिएट स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए । केमक्सप्रो एमराल्ड पर सवारी कर रहे हृदय 73.883 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष पर रहे । 25 वर्षीय खिलाड़ी इस दौर में तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद पोडियम फिनिश के लिए अगले दौर में प्रवेश करेगा। वहीं अनुश 71.7% के साथ चौथे स्थान पर हैं। बुधवार के ड्रेसाज इवेंट के बाद दिव्याकृति सिंह 67.676 प्रतिशत के साथ क्रमश: 11वें स्थान पर रहीं। इस बीच, सुदीप्ति हजेला बाहर हो गईं।

चार सदस्यीय भारतीय टीम ने चार दशकों के अंतराल के बाद ड्रेसाज प्रिक्स सेंट-जॉर्जेस में स्वर्ण पदक जीतकर एशियाई खेलों की घुड़सवारी प्रतियोगिता में इतिहास रच दिया, जब सुदीप्ति, दिव्याकृति, हृदय और अनुश की चौकड़ी ने मंगलवार को टीम प्रतियोगिता जीती। सुदीप्ति (चिंस्की पर), दिव्यकृति (एड्रेनालिन फ़िरफोड), हृदय (केमक्सप्रो एमराल्ड) और अनुष (एट्रो पर) की भारतीय टीम ने 209.206 प्रतिशत अंक हासिल किए और मेजबान चीन से आगे रही, जिसने 204.882 अंक हासिल किए।

यह एशियाई खेलों में टीम ड्रेसाज स्पर्धा में भारत का दूसरा पदक था, जब जीतेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया, गुलाम मोहम्मद खान और रघुबीर सिंह की टीम ने नई दिल्ली में 1982 के संस्करण में कांस्य पदक जीता था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined