क्रिकेट

नेपाल के दीपेंद्र ने सिर्फ 9 गेंद में तोड़ दिया युवराज का विश्व रिकॉर्ड, 500 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मचाया तहलका

नेपाल के खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी ने युवराज सिंह के 16 साल पुराने सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

नेपाल क्रिकेट टीम ने चीन में जारी एशियन गेम्स में रिकॉर्ड की बारिश कर दी है। इस टीम के खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी ने युवराज सिंह के 16 साल पुराने सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। क्रिकेट में बुधवार को मंगोलिया और नेपाल की टक्कर थी। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 314 रन बनाए। ये टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है।

Published: undefined

इस दौरान एशियाई खेलों के ग्रुप मैच में दीपेंद्र ने मंगोलिया के खिलाफ सिर्फ 10 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। उनकी रिकॉर्ड पारी आठ छक्कों से सजी थी। टीम के एक अन्य बल्लेबाज कुशाल मल्ला, जिन्होंने 50 गेंदों में 137 रन बनाए और सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने केवल 34 गेंदों में शतक जड़कर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (35 गेंद) को दूसरे स्थान पर धकेल दिया।

Published: undefined

इस विशाल लक्ष्य के जवाब में मंगोलिया 13.1 ओवर में 41 रन पर ढेर हो गई और नेपाल ने 273 रन से जीत दर्ज की, जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले नेपाली बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज के लगभग 16 वर्षों तक टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Published: undefined

युवराज की यह पारी 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी, जिसमें उन्होंने केवल 12 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। युवराज की यादगार पारी में तीन चौके और सात छक्के शामिल थे, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined