क्रिकेट

रोहित-विराट के बाद रविंद्र जडेजा ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 से लिया संन्यास, कहा- वर्ल्ड कप जीतना सपना सच होने जैसा

जडेजा ने इंस्टा पर टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ फोटो डालकर लिखा कि पूरी कृतज्ञता के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदा ले रहा हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले दृढ़ घोड़े की तरह मैने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और बाकी प्रारूपों में आगे भी देता रहूंगा।

रोहित-विराट के बाद रविंद्र जडेजा ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 से लिया संन्यास
रोहित-विराट के बाद रविंद्र जडेजा ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 से लिया संन्यास फोटोः सोशल मीडिया

भारत के अनुभवी हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने भी आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार जडेजा ने कहा कि टी20 विश्व कप जीतना सपना सच होने जैसा था। वह टेस्ट और वनडे खेलते रहेंगे।

Published: undefined

पैंतीस बरस के जडेजा ने इंस्टाग्राम पर टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपनी तस्वीर डालकर लिखा, ‘‘मैं पूरी कृतज्ञता के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदा ले रहा हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले दृढ़ घोड़े की तरह मैने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देश को दिया है और बाकी प्रारूपों में आगे भी देता रहूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टी20 विश्व कप जीतना सपना सच होने जैसा था । यह मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का शिखर था । यादों, हौसलाअफजाई और समर्थन के लिये धन्यवाद। जय हिंद।’’

Published: undefined

2009 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पदार्पण के बाद से, रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 74 टी20 खेले, जिसमें मैदान पर 28 कैच लेने के अलावा, 21.45 के औसत और 127.16 के स्ट्राइक-रेट से 515 रन बनाए। गेंद से उन्होंने 29.85 की औसत और 7.13 की स्ट्राइक रेट से 54 विकेट लिए।

Published: undefined

इससे पहले शनिवार रात को फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप पर कब्जा करने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की थी। टीम इंडिया के दोनों दिग्गद खिलाड़ियों के इंटरनेशनल टी20 से संन्यास के ऐलान के दूसरे दिन बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined