क्रिकेट

IPL 2024: भारत में ही खेले जाएंगे आईपीएल के मैच, मार्च के अंत में शुरुआत, चुनाव कार्यक्रम के बाद तय होंगे मैच!

प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए दस टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, उम्मीद है कि कुल 74 मैच खेले जाएंगे, जो संभवतः इसी अवधि के दौरान होने वाले भारत के आम चुनावों के कारण दो चरणों में होंगे।

फोटो सौजन्य : @IPL
फोटो सौजन्य : @IPL 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का आगाज मार्च के अंत में होने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा करेगा। साथ ही महिलाओं के लिए WPL 2024 का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक किया जाएगा। चूंकि अप्रैल में चुनाव होने वाले हैं, इसलिए इस बीच आईपीएल मैचों के बाधित होने की आशंका है। आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि लीग का 2024 संस्करण भारत में मार्च के अंत से शुरू होगा और आम चुनावों की तारीखों की पुष्टि होने के बाद ही इसके कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

Published: undefined

अरुण धूमल ने आईएएनएस को बताया, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार, एजेंसियों के साथ काम करेंगे कि लीग भारत में हो। हम आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं और फिर हम उसके अनुसार योजना बनाएंगे...जैसे कि कौन सा राज्य किस मैच की मेजबानी करेगा।चुनाव के समय इस तरह की योजना बनाई जाएगी।''

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या आईपीएल के लिए कोई संभावित तारीख साझा की जा सकती है, उन्होंने कहा, "यह (आईपीएल) संभवतः मार्च के अंत से शुरू होगा... और आम चुनाव अप्रैल में हैं, इसलिए हम सरकार की मदद से इस पर काम करेंगे।" "

Published: undefined

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए दस टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, उम्मीद है कि कुल 74 मैच खेले जाएंगे, जो संभवतः इसी अवधि के दौरान होने वाले भारत के आम चुनावों के कारण दो चरणों में होंगे।

इससे पहले, कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल 2024 भारत के बाहर होने की संभावना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined