सिनेमा

सिनेजीवन: 8 दिन में 300 करोड़ के पार हुई 'स्त्री 2' की कमाई और 'बॉर्डर 2' में नजर आएंगे बॉलीवुड स्टार वरुण धवन

'स्त्री 2' का बॉक्स ऑफिस में धमाल जारी है, फिल्म की कमाई 8 दिन में 300 करोड़ के पार हो गई है और 'बॉर्डर 2' में बॉलीवुड स्टार वरुण धवन नजर आएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

'स्त्री 2' का बॉक्स ऑफिस में धमाल, 8 दिन में 300 करोड़ के हुई पार

'स्त्री 2' फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले हफ्ते में खूब धमाल मचाया और अब ये दूसरे वीक में एंट्री कर चुकी है। वहीं फिल्म की कमाई की बात करें तो मैडॉक फिल्म के मुताबिक 'स्त्री 2' ने एक हफ्ते में 289.6 करोड़ की कमाई की है। वहीं अब फिल्म की रिलीज के दूसरे गुरुवार की कमाई के आंकड़े आ गए हैं।मैडॉक फिल्म द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबित 'स्त्री 2' ने रिलीज के 8वें दिन यानी दूसरे गुरुवार को 18.2 करोड़ की कमाई की है। इसी के साथ 'स्त्री 2' का 8 दिनों का कुल कलेक्शन अब 308.00 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं वर्ल्डवाइड 'स्त्री 2' ने 428 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

इस साल कल्कि 2898 एडी के बाद 'स्त्री 2' ही है जिसने बॉक्स ऑफिस की रौनक बढ़ा दी है. इस फिल्म को दर्शकों से भरपूर प्यार मिला है और इसी के साथ 'स्त्री 2' ने खूब कारोबार भी कर लिया है। वहीं अब ये फिल्म 300 करोड़ के पार हो गई है और हिंदी में कल्कि 2898 एडी के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़कर साल 2024 की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

अवॉर्ड्स के लिए लॉबिंग पर मनोज बाजपेयी ने कहा, यह मेरे सिद्धांतों के खिलाफ

समानांतर सिनेमा के प्रतीक मनोज बाजपेयी ने हाल ही में फिल्‍म 'गुलमोहर' में अपने अभिनय के लिए चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतना कोई आसान काम नहीं है, मगर अभिनेता ने इसे मुमकिन कर दिखाया। चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम करने वाले अभिनेता ने कहा, ''फिल्म बिरादरी के सदस्य पुरस्कारों के लिए जोरदार लॉबिंग करते हैं। मैं अपना काम करने में विश्वास करता हूं और पुरस्कार का फैसला भाग्य पर छोड़ देता हूं।'' आईएएनएस से बात करते हुए मनोज बाजपेयी ने कहा कि पुरस्कारों के लिए लॉबिंग करना उनके सिद्धांतों के खिलाफ है।

राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता ने कहा, ''जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता है तो मुझे बेहद खुशी महसूस होती है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात होती है, खास कर ऐसे समय में जब हर कोई पुरस्कार के लिए लॉबिंग करता है।'' सिनेमा में 3 दशक पूरे करने वाले अभिनेता पद्मश्री से भी सम्मानित हो चुके हैं। पुरस्कारों के लिए लॉबिंग पर बात करते हुए मनोज ने कहा, ''मेरे घर में रखे किसी भी पुरस्कार के लिए लॉबिंग नहीं की गई है या मेरी तरफ से कभी इसकी सिफारिश नहीं की गई। यह पूरी तरह से मेरे सिद्धांतों के खिलाफ है। मैंने हमेशा कहा है कि अगर मैं पुरस्कारों के लिए लॉबिंग करता हूं, तो मैं अपने घर में हर दिन उन पुरस्कारों को कैसे देख सकता हूं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

'बॉर्डर 2' में नजर आएंगे बॉलीवुड स्टार वरुण धवन

बॉक्स-ऑफिस पर हाल ही में रिलीज हुई 'स्त्री 2' में स्पेशल अपीयरेंस से तारीफ बटोरने वाले बॉलीवुड स्टार वरुण धवन 1990 के दशक की शानदार फिल्म 'बॉर्डर' की फ्रेंचाइजी 'बॉर्डर 2' में नजर आएंगे। वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर वॉर ड्रामा 'बॉर्डर 2' की एक छोटी सी झलक शेयर की है। पिछले साल बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचाने वाली 'गदर 2' देने वाले अभिनेता सनी देओल ने फिल्म का हिस्सा होने पर वरुण का स्वागत किया। इस वीडियो में वरुण की शानदार आवाज सुनी जा सकती है। वरुण वीडियो में कहते हैं, "दुश्मन की हर गोली से, 'जय हिंद' बोल के टकराता हूं, जब धरती मां बुलाती है, सब छोड़ कर आता हूं, हिंदुस्तान का फौजी हूं मैं।''

वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म 'बॉर्डर' के गाने की धुन 'ऐ गुजरने वाली हवा' सुनी जा सकती है। वरुण का संवाद 'बॉर्डर' में सुनील शेट्टी के किरदार से काफी मिलता-जुलता लग रहा है। इस फिल्म में सनी देओल, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, वेदांत रैना और आदित्य रॉय कपूर भी हैं और इसका निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है। फिल्म ‘बॉर्डर’ लोंगेवाला की लड़ाई की घटनाओं पर आधारित थी, जबकि ‘बॉर्डर 2’ संभवतः 1999 में हुए कारगिल युद्ध पर आधारित है। ‘बॉर्डर 2’ गुलशन कुमार और टी-सीरीज और जेपी दत्ता की जे.पी. फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत की गई है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, जेपी दत्ता और निधि दत्ता ने किया है और यह 23 जनवरी, 2026 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Published: undefined

सोमी अली ने सालों बाद खोला 'यार गद्दार' से जुड़ा राज

पाकिस्तानी मूल की अभिनेत्री सोमी अली ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बनाई। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी फिल्म "यार गद्दार" से जुड़े खास राज का फाश किया है। 48 साल की सोमी ने इंस्टाग्राम पर उमेश मेहरा की फिल्म की एक क्लिप शेयर की। इसमें सोमी, मिथुन चक्रवर्ती और गुलशन ग्रोवर नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा: "यह थ्रोबैक कई कारणों से व्यक्तिगत है, जिसे मैं इस मंच पर साझा नहीं करूंगी, लेकिन फिल्म के निर्देशक उमेश मेहरा उन सबसे सभ्य व्यक्तियों में से एक थे, जिनके साथ मैंने काम किया है और निश्चित रूप से एक शानदार निर्देशक भी।”

उन्होंने अपने सह-कलाकारों मिथुन, सैफ अली खान, गुलशन और अन्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सभी "सेट पर अद्भुत थे"। एक्ट्रेस मानती हैं कि एक बात से मैं खासी रोमांचित थी। मुझे पता चला कि जो रोल मुझे मिला था वो पहले रेखा जी को ऑफर हुआ था। मैं सातवें आसमान में थी...मेरी घबराहट जायज थी और आप समझ सकते हैं कि ऐसा क्यों होगा? आखिर इतनी खूबसूरत औरत मेरी भूमिका के लिए सिलेक्ट हुई थी।

मिथुन के साथ काम करने पर भी सोमी ने राय जाहिर की। उन्होंने कहा, 'जहां तक ​​मिथुन दा की बात है, तो उनके साथ मैंने बहुत काम किया, वह एक गुरु थे और हमेशा दयालु थे। सबसे अजीब बात यह है कि जिन अभिनेताओं के साथ मैंने खलनायक की भूमिका निभाई, वे वास्तविक जीवन में सबसे अच्छे लोग थे। चाहे वो प्रेम अंकल हों या गुलशन सभी अत्यंत सभ्य सज्जन।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined