सिनेमा

सिनेजीवन: कमाई के मामले में 'कल्कि 2898 एडी' ने 'जवान' को छोड़ा पीछे और सलमान की 'सिकंदर' में शामिल हुए ये एक्टर

हाल ही में रिलीज हुई साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाए हुए है और सलमान खान की फिल्म 'सिकंदर' में 'बाहुबली' स्टार सत्यराज और प्रतीक बब्बर शामिल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

'कल्कि 2898 एडी' ने शाहरुख की 'जवान' को छोड़ा पीछे, एक हफ्ते में कमाए 392 करोड़ रुपये

हाल ही में रिलीज हुई साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाए हुए है। बिग बी, प्रभास स्टारर मूवी का क्रेज बरकरार है। इस बीच हफ्ते भर की कमाई की बात करें तो 'कल्कि' भारत में 400 करोड़ क्लब में एंटर करने के करीब है। भारत में फिल्म ने 392.45 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 700 करोड़ रुपये पहुंच गया है। कमाई के इस आकंड़े के साथ फिल्म ने शाहरुख खान की 'जवान' को पीछे छोड़ दिया है। 'जवान' ने रिलीज के एक हफ्ते बाद 600 करोड़ रुपये कमाए, जबकि 'कल्कि 2898 एडी' ने 700 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। हालांकि, इस रिकॉर्ड में फिल्म अभी भी 'आरआरआर' और 'केजीएफ: चैप्टर 2' से काफी पीछे है। 'कल्कि 2898 एडी' की विदेशों में इतनी बड़ी कमाई तेलुगू भाषी प्रवासियों की वजह से हुई है।

'कल्कि 2898 एडी' 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। पहले दिन 95.3 करोड़ रुपए के साथ बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की और सातवें दिन 22.5 करोड़ रुपए कलेक्ट किए। इसमें तेलुगू भाषी राज्यों का बड़ा योगदान रहा। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, फिल्म ने 7वें दिन तेलुगू में 8.75 करोड़ रुपये और हिंदी में 11.3 करोड़ रुपये कमाए। फिलहाल, फिल्म के लिए तेलुगू में 3डी शो की सुबह की ऑक्यूपेंसी 18.32 प्रतिशत, जबकि रात की ऑक्यूपेंसी 43.14 प्रतिशत है। हिंदी में 3डी शो के लिए सुबह की ऑक्यूपेंसी 13.80 प्रतिशत है, जबकि रात के शो के लिए 34.69 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी है।

Published: undefined

कैंसर से जूझ रही हिना खान ने काटे अपने लंबे-घने बाल, शेयर किया वीडियो

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान कैंसर से जंग लड़ रही हैं। हाल ही में उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया था कि उन्हें तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर है। अब उनके कीमोथेरेपी सेशन शुरू हो गए हैं। हिना ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह खुद अपने बाल काटती नजर आ रही हैं और बैकग्राउंड में मां के रोने की आवाज आ रही है। हिना अपनी मां को समझाती हैं कि ये बाल ही तो हैं, कटने के बाद फिर नए आ जाएंगे। आप परेशान न हों वरना तबीयत बिगड़ जाएगी। वह मां से ना रोने की रिक्वेस्ट करती हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए हिना ने कैप्शन में लिखा, "आप मेरी मां को रोते हुए दुआएं करते हुए सुन सकते हैं। वह खुद को तैयार कर रही हैं कुछ ऐसा देखने के लिए, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। हम सभी के पास हार्ट ब्रेकिंग इमोशन्स को संभालने की एक जैसी शक्ति नहीं होती है।"

''सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर वो महिलाएं जो मेरे साथ इस बीमारी से लड़ लड़ रही हैं, मुझे पता है कि यह मुश्किल है। मैं जानती हूं कि हम लोगों के लिए बाल एक ताज की तरह हैं, जिसे हम कभी नहीं उतारते। लेकिन सोचिए, अगर आपकी लड़ाई इतनी मुश्किल है कि आपको अपने बाल खोने पड़े, अपना ताज खोना पड़े? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे। और मैंने जीतना चुना है।'' ''मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर एक चांस देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही काटने के बारे में सोचा। मैं इस मेंटल ब्रेकडाउन को कई हफ्तों तक सहन नहीं करना चाहती। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ना चुना, क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है।''

Published: undefined

दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन, राज कपूर, देवानंद संग किया था काम

हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में अपनी अदाकारी के लिए मशहूर एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उनका बुधवार को 100 साल की उम्र में निधन हो गया। इसकी पुष्टि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने की। उन्होंने महाराष्ट्र के नासिक स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। स्मृति बिस्वास ने 17 फरवरी, 2024 को अपना 100वां जन्मदिन मनाया था। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ''दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। स्मृति बिस्वास, जिन्होंने इस साल में फरवरी में अपना 100वां जन्मदिन मनाया, वह 1940 और 1950 के दशक की सबसे जीवंत और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थीं।''

उनका गुरुवार को ईसाई रीति-रिवाजों के तहत अंतिम संस्कार किया गया। अपने एक्टिंग करियर में दिग्गज एक्टेस ने कई हिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने 'नेक दिल', 'अपराजिता' और 'मॉडर्न गर्ल' जैसी कई हिट फिल्मों में यादगार किरदार निभाए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 10 साल की उम्र में बंगाली फिल्म 'संध्या' में बतौर बाल कलाकार के रूप में की थी। एक्ट्रेस ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस के चलते इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी। उन्हें गुरु दत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर जैसे फिल्म निर्माताओं की फिल्मों में काम करने का मौका मिला। वह बिमल रॉय की फिल्म 'आदमी', किशोर कुमार की फिल्म 'भागम भाग', भगवान दादा की मूवी 'बाप रे बाप', देवानंद की फिल्म 'हम सफर', गुरु दत्त की 'सैलाब', वी, शांताराम की 'तीन बत्ती', राज कपूर की 'जागते रहो', बीआर चोपड़ा की 'चांदनी चौक' सहित कई फिल्मों का हिस्सा रहीं। एक्ट्रेस ने 1960 में फिल्म निर्देशक एसडी नारंग से शादी करने के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली।

Published: undefined

सलमान खान की 'सिकंदर' में शामिल हुए 'बाहुबली' स्टार सत्यराज और प्रतीक बब्बर

सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' को लेकर चर्चा में हैं। शूटिंग शुरू हो चुकी है। इस बीच खबर है कि 'बाहुबली' फ्रेंचाइजी में कटप्पा का रोल निभाने वाले मशहूर स्टार सत्यराज भी कास्टिंग टीम में शामिल हो गए हैं। प्रोडक्शन हाउस ने इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा की। नाडियाडवाला ग्रैंडसन ने तीन तस्वीरें शेयर की। पहली तस्वीर में सिकंदर का पोस्टर नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तस्वीर में सत्यराज, वर्धा खान नाडियाडवाला और डायरेक्टर निर्देशक ए.आर मुरुगदास दिख रहे हैं, तीसरी फोटो में प्रतीक बब्बर इन सब के साथ नजर आ रहे हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, 'सत्यराज सर आपका स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। आपको टीम 'सिकंदर' में पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। प्रतीक बब्बर के साथ एक बार फिर कोलैबोरेट करके बहुत खुशी हुई और हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि दर्शक इस सिनेमाई जादू को जल्द से जल्द बड़े पर्दे पर देखें।''

पिछले महीने ही सलमान ने 'सिकंदर' की शूटिंग शुरू की थी और सेट से फिल्म निर्माता ए.आर. मुरुगदास के साथ तस्वीरें पोस्ट की थीं। सलमान ने मुरुगदास और निर्माता साजिद नाडियाडवाला संग तस्वीर साझा कर कैप्शन दिया था: "टीम सिकंदर के साथ ईद 2025 का इंतजार है।" अप्रैल में ईद के दिन ही सलमान ने अपनी अगली फिल्म के टाइटल का ऐलान किया था। फिल्म में सलमान के साथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना नजर आएंगी। यह पहली बार होगा, जब दोनों स्टार्स पर्दे पर एक साथ दिखाई देंगे। फिल्म के बारे में जानकारियों को अभी गुप्त रखा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined