सिनेमा

सिनेजीवन: रहमान के लिए निर्माता बनना नया जन्म लेने जैसा और कपड़ों को लेकर राधिका मदान का बिंदास बोल

अभिनेत्री राधिका मदान का कहना है कि उन्हें उस वक्त बहुत गुस्सा आता है, जब वह देखती हैं कि महिलाओं को आज भी ब्रा-स्ट्रैप जैसी किसी चीज के आधार पर परखा जाता है। ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान का कहना है कि निर्माता बनना एक नए इंसान के रूप में फिर से जन्म लेना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हम कपड़ों से परिभाषित नहीं होते : राधिका मदान

अभिनेत्री राधिका मदान का कहना है कि उन्हें उस वक्त बहुत गुस्सा आता है, जब वह देखती हैं कि महिलाओं को आज भी ब्रा-स्ट्रैप जैसी किसी चीज के आधार पर परखा जाता है। राधिका 'बार ब्रा देखो' के साथ महिलाओं के समर्थन में आगे आई हैं, जिसमें आज के समय में भी कई बार ब्रा-स्ट्रैप के दिखने के चलते महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है। यह एमटीवी की अनूठी पहल है, जिसके तहत स्ट्रैप को लेकर शर्मशार होने के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी और इसके साथ ही इसके बारे में बात की जाएगी, ताकि लोग इसे सामान्य तौर पर लें।

Published: undefined

निर्माता बनना नया जन्म लेने जैसा : रहमान

ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान का कहना है कि निर्माता बनना एक नए इंसान के रूप में फिर से जन्म लेना है। रहमान अपनी फिल्म '99 सॉन्ग्स' के लेखक और निर्माता हैं। रहमान ने कहा, "जब से मैंने निर्माता बनने का निर्णय लिया है, तब से ऐसा लग रहा है कि जैसे मैंने नया जन्म लिया है। यह एक बिल्कुल नया एहसास है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह एक नया एहसास है। ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने नए सिरे से शुरुआत की है और अब इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मैं कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता हूं। इसके साथ ही चूंकि मैं अभिनेता और निर्देशक जैसे नवागंतुको के साथ काम कर रहा था, तो मुझे याद दिलाया गया था कि हमारी एक पूरी नई टीम है और हमारे पास एक सीमित बजट है, लेकिन इसके बाद भी मैं इसे अच्छे से पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता था।"

Published: undefined

कमल 'इंडियन 2' के सेट पर हुए हादसे की समान जिम्मेदारी लें : प्रोड्क्शन कंपनी

कमल हासन अभिनीत फिल्म 'इंडियन 2' को बनाने वाली प्रोड्क्शन कंपनी लाइका ने कहा है कि दिग्गज अभिनेता को सेट पर हुए हादसे की बराबर जिम्मेदारी लेनी चाहिए, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई है। पिछले हफ्ते फिल्म 'इंडियन 2' के सेट पर क्रेन के अचानक गिर जाने से क्रू के तीन सदस्यों की मौत हो गई। अब इसे लेकर तमिल फिल्म उद्योग में शूटिंग के दौरान सेट पर सुरक्षा उपायों में कमी की बात पर सवाल उठने लगे हैं।

हादसे के तुरंत बाद, फिल्म के अभिनेता कमल हासन ने एक सार्वजनिक बयान में कास्ट और क्रू के सदस्यों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए लाइका के उठाए गए कदमों पर सवाल उठाया और इसके साथ ही उन्होंने बीमा के विषय पर भी सवाल खड़ा किया। उन्होंने यह भी कहा कि जिस फिल्म इंडस्ट्री के वह कई दशकों से हिस्सा रहे हैं, वहां अभी भी सुरक्षा को गंभीरता से लेना बाकी है।

Published: undefined

ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने पैर टूटने की घटना का वीडियो साझा किया

गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स ने एक ऐसा वीडियो साझा किया है, जिसमें उनके पैर टूटने की घटना स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर वह क्लिप साझा की है, जो स्टूडियो के अंदर की है। 'बेबी वन मोर टाईम' की हिटमेकर पीले रंग के स्पोर्ट्स ब्रा और काले रंग का शॉर्ट्स पहने नजर आ रही हैं। वीडियो में वह डांस करते नजर आ रही हैं। एसशोबिज की रिपोर्ट के अनुसार, वहीं वीडियो के खत्म होने के थोड़ी देर पहले गायिका डांस करते हुए अपना पैर पकड़ कर गिर पड़ती हैं। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “मैंने छह महीने से डांस नहीं किया है, इस जगह से मैं डर गई हूं।”

Published: undefined

शाहरुख ने एक युवा शोधार्थी के सपने को दी उड़ान

केरल की एक युवा शोधकर्ता को हाल ही में 'शाहरुख खान ला ट्रोब यूनीवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप' से सम्मानित किया गया। पिछले साल अगस्त में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के नाम पर इस छात्रवृत्ति की घोषणा की गई थी। इस मौके पर अभिनेता ने कहा कि शिक्षा में वह दृढ़ विश्वास रखते हैं। यह छात्रवृत्ति केरल (त्रिशूर) की गोपिका कोट्टनथारायिल भासी को सौंपी गई। वह पशु विज्ञान, पारिस्थितिकी और आणविक अध्ययन के माध्यम से खेती के विभिन्न तरीकों को विकसित करने की दिशा में काम कर रही हैं। बुधवार को आयोजित एक समारोह में शाहरुख ने खुद गोपिका को चार साल की यह छात्रवृत्ति प्रदान की। गोपिका करीब 800 भारतीय महिलाओं में से चुनी गई हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined