केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 1 अप्रैल तक ED कस्टडी में भेजा, दिल्ली CM बोले- मेरे साथ राजनीतिक साजिश हुई

इससे पहले कोर्ट जाते समय सीएम केजरीवाल ने शराब नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी को 'राजनीतिक साजिश' करार दिया और कहा कि जनता इसका उचित जवाब देगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली है। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम गुरुवार दोपहर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची थी। जहां ईडी और केजरीवाल दोनों की तरफ से जोरदार दलीलें दी गईं। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने केजरीवाल की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी। उनकी ईडी हिरासत आज समाप्त हो रही है।

इससे पहले कोर्ट जाते समय सीएम केजरीवाल ने शराब नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी को 'राजनीतिक साजिश' करार दिया और कहा कि जनता इसका उचित जवाब देगी।

जब सीएम केजरीवाल को अदालत में लाया जा रहा था, तो उनसे उपराज्यपाल की टिप्पणी के बारे में पूछा गया कि "सरकारें जेल से नहीं चलाई जा सकतीं", इस पर उन्होंने कहा, "यह एक राजनीतिक साजिश है और जनता इसका जवाब देगी।"

सुनवाई के दौरान सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और आप के अन्य शीर्ष नेता भी अदालत में मौजूद रहे।


इससे पहले आज ही दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।

गौरतलब है कि सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में दावा किया था कि ईडी की हिरासत में सीएम केजरीवाल गुरुवार को कथित शराब नीति घोटाले में बड़े खुलासे करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia