लोकसभा चुनाव से पहले BSP का एक्शन, झांसी से अपने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को दिखाया बाहर का रास्‍ता

बीएसपी ने राकेश कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बुधवार को पार्टी ने राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित करते हुए टिकट भी काट दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को होने वाले वोटिंग से पहले यूपी के झांसी में बीएसपी ने अपने प्रत्याशी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बीएसपी ने राकेश कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बुधवार को पार्टी ने राकेश कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित करते हुए टिकट भी काट दिया।

उन्‍हें अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया गया है। इसके साथ ही जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को हटाकर बीके गौतम को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, कैलाश पाल को मंडल प्रभारी के पद से हटाकर ललितपुर का जिला प्रभारी बनाया गया है। माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर प्रत्याशी को लेकर चल रही गुटबाजी के कारण यह निर्णय लिया गया है।


बीएसपी ने गत 9 अप्रैल को झांसी में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में राकेश कुशवाहा बरुआ को उम्मीदवार घोषित किया था। हालांकि पार्टी की ओर से प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ही पार्टी का अंतर्कलह दिखाई पड़ने लगा था। प्रत्याशी का चुनाव प्रचार अभियान भी जोर पकड़ता दिखाई नहीं दे रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia